Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली विभाग ने बिल जमा न करने वाले 160 उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन, वसूला एक लाख से अधिक बकाया

इटावा और औरैया में बिजली विभाग ने बकाया बिलों का भुगतान न करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए हैं। इटावा में 160 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए और 12 लाख 67 हजार रुपये बकाया वसूला गया। औरैया में 30 बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। विभाग ने बकायादारों से अपील की है कि वे अपना बकाया समय से जमा कर दें।

By Bhupendra Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 28 Aug 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
160 उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, इटावा। बिजली विभाग (UP Electricity) के अधिशासी अभियंता हनुमान प्रसाद मिश्रा के निर्देशन में बिजली का बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। मंगलवार को उपखंड अधिकारी प्रथम पीयूष मौर्य के द्वारा 27 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए तथा एक लाख 57 हजार बकाया बिजली बिल की वसूली की गई।

इसी प्रकार उपखंड अधिकारी द्वितीय के क्षेत्र में 41 बकाएदारों के कनेक्शन काटने के साथ चार लाख छह हजार रुपये बकाया वसूला गया।

वहीं उपखंड अधिकारी तृतीय गगन अग्निहोत्री के क्षेत्र में 92 बकाएदारों के कनेक्शन काटने के साथ छह लाख पांच हजार रुपये बकाया बिजली बिल की वसूली की गई।

अधिशासी अभियंता हनुमान प्रसाद मिश्रा ने बताया कि शहर क्षेत्र में बकाएदारों पर कार्रवाई करने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में निकलीं टीमों के द्वारा कुल 160 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए जबकि 12 लाख 67 हजार रुपये बकाया बिजली बिल की वसूली भी की गई। उन्होंने बताया कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

औरैया में 30 बकायेदारों के काटे कनेक्शन

संवाद सहयोगी, अजीतमल।  बाबरपुर कस्बा में बिजली चोरी व बिल के बकायेदारों के खिलाफ विभाग मंगलवार को चेकिंग अभियान चलाया गया और 30 बकायेदारों के कनेक्शन काटे। एसडीओ राहुल कुमार के नेतृत्व में मुहल्ला शास्त्री नगर और लक्ष्मीनगर में अवर अभियंता विजय कुमार की टीम ने बिजली के बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया।

कस्बे में टीम देखकर विद्युत चोरी करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने 30 बकायेदारों के बिजली कनेक्शन विच्छेद किए गए। अवर अभियंता विजय कुमार ने बताया की विद्युत बिल बकाया जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन को विच्छेद किया गया है।

एक लाख रुपए से अधिक के तीन बड़े बकायेदारों की केबिल उतार ली गई है। 10 हजार से 50 हजार रुपए तक के बकायेदारों के कनेक्शन विद्युत पोल से विच्छेद किए गए हैं। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की गई है की अपना बकाया समय से अदा कर विभाग की कार्रवाई से बचें।

इसे भी पढ़ें: यूट्यूबर्स को 8 लाख, Facebook-Instagram पर रील बनाने वालों को मिलेंगे पांच लाख रुपये; योगी सरकार का एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर