Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली चोरी के खिलाफ विभाग ने चलाया अभियान, मचा हड़कंप; 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UPPCL उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में बिजली चोरी व वसूली के खिलाफ विद्युत विभाग ने अभियान चलाया। इस दौरान इलाके में हड़कंप मच गया। अभियान के दौरान 10 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं उपखंड अधिकारी प्रथम की टीम ने 44 व द्वितीय ने 82 लोगों के कनेक्शन काटे।

By Bhupendra Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 29 Aug 2024 12:48 PM (IST)
Hero Image
बिजली चोरी के खिलाफ विभाग ने चलाया अभियान

जागरण संवाददाता, इटावा। शहर में चेकिंग अभियान के तहत बुधवार को 10 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। इन सभी पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। उपखंड अधिकारी द्वितीय आनंद पाल ने अवर अभियंता राजकमल, रतन भूषण के साथ चेकिंग और बकाया बिजली वसूली के लिए अभियान चलाया।

बुधवार को चेकिंग के दौरान राजमती को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। उपखंड अधिकारी तृतीय गगन अग्निहोत्री ने सुधीर कुमार व विश्राम सिंह को बिजली चोरी करते पकड़ा। इन तीन लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया।

बकाया वसूली पर निकली टीम उपखंड अधिकारी प्रथम की टीम ने बिल जमा न करने वाले 44 कनेक्शन काटने के साथ 2 लाख 57 हजार रुपये बकाया बिजली बिल की वसूली की गई। उपखंड अधिकारी द्वितीय के क्षेत्र में 82 कनेक्शन काटने के साथ 5 लाख 41 हजार रुपये बकाया वसूला गया।

उपखंड अधिकारी तृतीय के क्षेत्र में 82 कनेक्शन काटने के साथ 4 लाख 62 हजार रुपये बकाया बिजली बिल की वसूली की गई। इस दौरान तीनों उपखंड के अंतर्गत कुल 194 कनेक्शन काटने के साथ 9 लाख 89 हजार रुपये बकाया बिजली बिल वसूला गया।

विजिलेंस टीम प्रभारी जुल्फकार अली, अवर अभियंता अजय श्रीवास्तव ने कालीबांह उपकेंद्र से संबंधित क्षेत्र मुहल्ला छिपैटी में बिजली चोरी पकड़ने के लिए अभियान चलाया। यहां दिनेश यादव, सुनीता, ज्योति, पिंकी व गोपाल को कटिया डालकर बिजली चोरी करते पकड़ा। गुरुतेग बहादुर उपकेंद्र से संबंधित क्षेत्र साबितगंज में राजवती व सर्वेश देवी को कटिया डालकर बिजली चोरी करते पकड़ा। इन सातों लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया।

बकेवर में टीम ने कस्बा में चलाया अभियान

उपखंड अधिकारी राहुल यादव और अवर अभियंता वीरेंद्र सिंह ने कस्बा के विभिन्न मुहल्लों में चेकिंग अभियान चलाकर 6 लाख 81 हजार रुपये बकाया के चलते 27 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे। 2 लाख 70 हजार रुपये बकाया बिजली बिल की वसूली की गई। जबकि एक लाख रुपये के चलते तीन उपभोक्ताओं के मीटर उखाड़े गए। कस्बा लखना में अवर अभियंता नरदेव सिंह गौतम ने टीम के साथ अभियान चलाकर 7 लाख रुपये के 20 बकायेदारों के कनेक्शन काटे एवं एक लाख रुपए की वसूली भी की गई।

इसे भी पढ़ें: बिहार और महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ेगी सुभासपा, ओपी राजभर का बड़ा एलान

इसे भी पढ़ें: बहराइच में बढ़ता जा रहा भेड़ियों के आतंक का दायरा, बचाव में जुटा सरकारी तंत्र; अब तक 9 लोग बन चुके हैं शि‍कार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर