Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: इटावा-ग्वालियर रूट पर धंसे ट्रैक से निकली पैसेंजर ट्रेन, हो सकता था बड़ा हादसा

भारी बारिश के कारण इटावा-ग्वालियर रेल मार्ग पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। इटावा जंक्शन से दो किलोमीटर की दूरी पर राहतपुरा रेलवे क्रासिंग के पास खंभा नंबर 1338/14 रेलवे ट्रैक की मिट्टी धंसक जाने के बाद इटावा-ग्वालियर पैसेंजर धंसके रेलवे ट्रैक से गुजर गई। ट्रेन गुजरने के बाद ट्रैक पूरी तरह से धराशाई हो गया। करीब साढ़े तीन घंटे तक इटावा-ग्वालियर-आगरा रेल मार्ग प्रभावित रहा।

By gaurav dudeja Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 19 Sep 2024 07:59 AM (IST)
Hero Image
इटावा-ग्वालियर रूट पर धंसे ट्रैक से निकली पैसेंजर ट्रेन, हो सकता था बड़ा हादसा

जागरण संवाददाता, इटावा। इटावा-ग्वालियर रेल मार्ग पर बुधवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। वर्षा के चलते इटावा जंक्शन से दो किलोमीटर की दूरी पर राहतपुरा रेलवे क्रासिंग के पास खंभा नंबर 1338/14 रेलवे ट्रैक की मिट्टी धंसक जाने के बाद इटावा-ग्वालियर पैसेंजर धंसके रेलवे ट्रैक से गुजर गई। ट्रेन गुजरने के बाद ट्रैक पूरी तरह से धराशाई हो गया जिसके बाद आनन-फानन में रेलवे अधिकारियों ने ट्रैक की मरम्मत का कार्य शुरू कराया।

इस दौरान करीब साढ़े तीन घंटे तक इटावा-ग्वालियर-आगरा रेल मार्ग प्रभावित रहा जिसकी वजह से इटावा ग्वालियर पैसेंजर इटावा जंक्शन पर खड़ी रही। दोपहर लगभग 1:26 बजे ट्रैक को ठीक किए जाने के बाद ट्रेन को ग्वालियर के लिए रवाना किया गया। गाड़ी संख्या 01887 इटावा-ग्वालियर पैसेंजर जिस समय धंसके हुए ट्रैक से गुजर रही थी उस समय ट्रेन की रफ्तार 10 किलोमीटर प्रति घंटे की थी अगर रफ्तार अधिक होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

अधिकारियों ने कराया दुरस्त

ट्रेन के निकलने के बाद क्षेत्र के किसी व्यक्ति के द्वारा मिट्टी के धंसकने की जानकारी इटावा स्टेशन पर दी गई। उसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक को दुरस्त कराया। इस दौरान गाड़ी संख्या 0188 जो इटावा जंक्शन से ग्वालियर सुबह 10 बजे वापस जाती है उसे रोक दिया गया। ट्रैक ठीक होने के बाद दोपहर 1:26 मिनट पर रवाना किया गया।

जनसंपर्क अधिकारी आगरा मंडल प्रशस्ति सिंह ने बताया कि ट्रैक की मिट्टी धंसक गई थी उसे ठीक करा दिया गया। जंक्शन पर खड़े रहने से यात्री टिकट वापस कर लौट गए।

यात्री इमरान खान ने बताया कि उन्हें ग्वालियर जाना था जिसके लिए सुबह 9:30 बजे जंक्शन पर पहुंच गए थे लेकिन ट्रेन 10 बजे के बाद आई और कई घंटे स्टेसन पर ही खड़ी रही। पूछने पर अधिकारियों ने रुकने की कोई वजह भी नहीं बताई। यात्री ललिता मिश्रा, धर्मेंद्र कुमार, अभिषेक कुमार ने भी तीन घंटे से अधिक ट्रेन के स्टेशन पर खड़े रहने पर नाराजगी जताई।

पंप लगाकर निकला गया पानी

इटावा जंक्शन रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर भी पानी भर गया लेकिन पानी भरने से दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर कोई यातायात प्रभावित नहीं हुआ। इधर माल गोदाम की ओर रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया था जबकि इटावा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर भी पानी भर गया था जिसे रेलवे के अधिकारियों ने पंप लगाकर निकलवाया।

इसे भी पढ़ें: कानपुर तस्करों ने फैलाई सनसनी, गांजा तस्करी के विवाद में फायरिंग और बमबाजी; इलाके में दहशत का माहौल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर