Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, एक अगस्त से होगा कानपुर-अलीगढ़ विशेष मेमू ट्रेन का संचालन

यात्रियों की सुविधा के लिए एक अगस्त से कानपुर सेंट्रल से अलीगढ़ तक विशेष गाड़ी का संचालन शुरू किया जाएगा। इस ट्रेन के संचालन के कारण कानपुर सेंट्रल इटावा मेमू व टूंडला इटावा मेमू के समय में भी संशोधन किया गया है। कानपुर सेंट्रल से इटावा के लिए चलने वाली मेमू ट्रेन प्रात छह बजकर 50 मिनट पर चलेगी और इटावा 9 बजकर 41 मिनट पर आएगी।

By Ajay Kumar Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 25 Jul 2024 10:35 AM (IST)
Hero Image
एक अगस्त से होगा कानपुर-अलीगढ़ विशेष मेमू ट्रेन का संचालन

जागरण संवाददाता, इटावा। रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए कानपुर सेंट्रल से अलीगढ़ तक तेज गति की मेमू विशेष गाड़ी का संचालन एक अगस्त से शुरू किया जाएगा। इस ट्रेन में कुल आठ डिब्बे होंगे। यह जानकारी देते हुए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी उत्तर मध्य रेलवे हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि ट्रेन नंबर 04189/04190 सप्ताह में छह दिन रविवार को छोड़कर चलेगी।

अभी फिलहाल इसे छह माह के ट्रायल बेस पर चलाया जा रहा है। कानपुर सेंट्रल से यह ट्रेन सुबह सात बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी, जो पनकी धाम, रूरा, झींझक, फफूंद, भरथना, इटावा, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, टूंडला, हाथरस होते हुए अलीगढ़ तक जाएगी। इस ट्रेन के संचालन से अलीगढ़ के लिए इटावा के यात्रियों को सीधी ट्रेन सुविधा उपलब्ध होगी।

इटावा जंक्शन पर 9 बजकर 10 मिनट पर आएगी ट्रेन

इटावा जंक्शन पर यह ट्रेन प्रात: 9 बजकर 10 मिनट पर आएगी। वापसी में इटावा जंक्शन पर यह ट्रेन 4 बजकर 48 मिनट पर शाम आएगी। इसका दो मिनट का ठहराव होगा। अलीगढ़ यह ट्रेन दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी और एक बजकर 40 मिनट पर वहां से कानपुर के लिए रवाना होगी।

उन्होंने बताया कि इस ट्रेन के संचालन के कारण कानपुर सेंट्रल इटावा मेमू व टूंडला इटावा मेमू के समय में भी संशोधन किया गया है। कानपुर सेंट्रल से इटावा के लिए चलने वाली मेमू ट्रेन प्रात: छह बजकर 50 मिनट पर चलेगी और इटावा 9 बजकर 41 मिनट पर आएगी। इसी प्रकार टूंडला इटावा मेमू ट्रेन टूंडला से तीन बजकर पांच मिनट पर चलेगी। इटावा शाम पांच बजे आएगी।

इसे भी पढ़ें: लव लाइफ में आया 'पड़ोसी' तो प्रेमी बना हैवान, प्रेम‍िका से सामूह‍िक दुष्‍कर्म; फ‍िर दी ऐसी खौफनाक मौत

इसे भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में कल से दो अगस्त तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश