Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gyanvapi: ज्ञानवापी को लेकर शहर में अलर्ट, डीएम व SSP ने भीड़ वाले स्थलों का पैदल गश्त कर निरीक्षण किया

शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर जिलाधिकारी अवनीश राय एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने ज्ञानवापी के मुद्दे को लेकर राज्य भर में विशेष अलर्ट घोषित होने के बाद शहर के भीड़ वाले स्थानों बस स्टैंड रेलवे स्टेशन शास्त्री चौराहा का निरीक्षण कियाा। पैदल गश्त भी किया। उन्होंने बस स्टैंड पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को सफाई रखने व बसों का समय से आगमन सुनिश्चित करने को कहा।

By gaurav dudeja Edited By: Abhishek Pandey Updated: Fri, 02 Feb 2024 05:39 PM (IST)
Hero Image
ज्ञानवापी को लेकर शहर में अलर्ट, डीएम व SSP ने भीड़ वाले स्थलों का पैदल गश्त कर निरीक्षण किया

जागरण संवाददाता, इटावा। शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर जिलाधिकारी अवनीश राय, एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने ज्ञानवापी के मुद्दे को लेकर राज्य भर में विशेष अलर्ट घोषित होने के बाद शहर के भीड़ वाले स्थानों बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, शास्त्री चौराहा का निरीक्षण कियाा। पैदल गश्त भी किया।

उन्होंने बस स्टैंड पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को सफाई रखने व बसों का समय से आगमन सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने उनसे प्रतिदिन बसों की चेकिंग करने के भी निर्देश दिए। बसों का एक समय निश्चित करके उनका आवागमन किया जाए। जिससे अनावश्यक भीड़ न हो।

उन्होंने जनपद वासियों से अपील की कि कानून व्यवस्था को अच्छा बनाए रखें। इस समय परीक्षाएं चल रहीं हैं, इसलिए परीक्षा वाले स्थानों पर अनावश्यक भीड़ नहीं होनी चाहिए। जिससे यातायात में कोई कठिनाई उत्पन्न हो। मुस्लिम इलाकों में भी पुलिस तैनात रही। जिलाधिकारी ने बताया कि वाराणसी में ज्ञानवापी के मुद्दे को लेकर न्यायालय का जो फैसला आया है। उसके बाद विशेष अलर्ट जारी हुआ है। शांति व्यवस्था पूरी तरह कायम है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव, एएसपी सिटी अभयनाथ त्रिपाठी, सीओ सिटी अमित कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी सदर विक्रम सिंह राघव आदि मौजूद रहे।

बकेवर : शुक्रवार को जुमा के दिन लखना, बकेवर, अहेरीपुर स्थित मस्जिदों के बहार पुलिस बल की तैनाती रही। पुलिस ने स्थानीय स्तर पर रूटमार्च करते हुए मस्जिदों पर पहुंची और जुमा की नमाज़ शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने के बाद राहत की सांस ली। बकेवर स्थित जामा मस्जिद के बहार थाना प्रभारी राजकुमार सिंह, अहेरीपुर में चौकी इंचार्ज आशीष के अलावा लखना में चौकी इंचार्ज गंगासागर के नेतृत्व में मस्जिद के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

जसवंतनगर : शुक्रवार को नगर के थाना सभागार में उपजिलाधिकारी दीपशिखा सिंह व क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान की मौजूदगी में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। एसडीएम और सीओ ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के अपील की। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की भी आपत्तिजनक वीडियो वायरल या शेयर न करें।

थाना प्रभारी कपिल दुबे के साथ मौलाना मोहम्मद फरहान खान, हरिओम विश्वकर्मा, सांसद प्रतिनिधि हाजी शमीम खां, आलोक उपाध्याय, सपा नगर कमेटी प्रमुख महासचिव राशिद सिद्दीकी, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष मोहम्मद जहीर, गोपाल गुप्ता मौजूद रहे।

भरथना : जुमे की नमाज के दौरान जवाहर रोड पर एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह, तहसीलदार राजकुमार, थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह मौजूद रहे। उन्होंने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें