Move to Jagran APP

Hathras Stampede: साजिश नहीं हादसा है… हादसे होते रहते हैं, हाथरस की घटना पर रामगोपाल यादव ने दिया बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की घटना पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने घटना में कोई साजिश होने की संभावना को नकारते हुए इस हादसा बताया है। रामगोपाल यादव ने सरकार भी घटना से सबक लेते हुए इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए कानून बनाने की बात कही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Thu, 04 Jul 2024 05:53 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 05:53 PM (IST)
सपा के प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव वार्ता करते। जागरण

जागरण संवाददाता, इटावा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने हाथरस की घटना को लेकर कहा कि उनकी नजर में हाथरस की घटना एक हादसा है, हादसे होते रहते हैं। उम्मीद से ज्यादा आस्थावान लोग वहां पर आ गए थे। 

रामगोपाल ने कहा कि जब बाबा वहां से निकले तो लोगों में भगदड़ मच गई, जिससे लोग कुचल कर मर गए। इसमें साजिश जैसी कोई बात नजर नहीं आती है। वे सैफई में अपने आवास पर गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

रामगोपाल ने कहा कि हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है और जो लोग घायल हैं उनके प्रति मेरी सहानुभूति है। सरकार को चाहिए कि उनको मुआवजा भी सही से दे और इलाज भी सही से कराए। आगे कोई ऐसी घटना न हो इसको लेकर कानून बनना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जो भी आयोजन ऐसे होते हैं सारी व्यवस्थाएं डॉक्टर, बैरिकेडिंग, फायर ब्रिगेड आदि होनी चाहिए। अब सरकार जांच कर रही है। उसके बाद सब कुछ साफ हो जाएगा। बाबा के खिलाफ कार्रवाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका कोई औचित्य नहीं है।

यह भी पढ़ें: हाथरस भगदड़ मामले में अब तक 6 लोग ग‍िरफ्तार, आयोजक पर एक लाख का इनाम घोषि‍त; जारी होगा गैर जमानती वारंट

यह भी पढ़ें: Kanwar Yatra 2024 : तैयार हो गया कांवड़ यात्रा का रोडमैप, दिल्ली हाईवे पर इस तारीख से वाहनों को नहीं मिलेगा प्रवेश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.