Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: 'अब तो एलन मस्क ने भी ये कह दिया कि ईवीएम'...सपा नेता रामगोपाल यादव ने भी किया समर्थन; कही ये बात

UP News प्रोफेसर रामगोपाल यादव समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सदस्य हैं। उनके पुत्र अक्षय यादव ने हाल ही में फिरोजाबाद सीट से लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है। सैफई परिवार से इस बार संसद में पांच सांसद चुनकर आए हैं। एलन मस्क ने ईवीएम पर सवाल खड़े किए तो उनके साथ कई नेताओं ने ये बात दोहराई कि चुनाव बैलेट से कराए जाएं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 18 Jun 2024 11:57 AM (IST)
Hero Image
UP News: प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने की बैलेट पेपर से चुनाव की मांग।

जागरण संवाददाता, इटावा। सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा है कि चुनावों में ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोट पड़ने चाहिए। विश्व में जहां पहले ईवीएम से मतदान होता था, वहां अब बंद कर दी गई है।

अमेरिका, जर्मनी जैसे देशों में बैलेट पेपर से ही चुनाव होता है। वह सोमवार को सैफई स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब तो एलन मस्क ने भी यह कह दिया है कि ईवीएम हैक की जा सकती है।

समाजवादी पार्टी कर रही है मांग

रामगोपाल ने कहा, कि एलन मस्क दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी के मालिक हैं। जब उनका कहना है कि इसमें डाटा फीड किया जा सकता है तो हम लोगों का जो संदेह था वह सही है। इसलिए समाजवादी पार्टी बैलेट पेपर से चुनाव की मांग कर रही है।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir: निर्जला एकादशी पर ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन को उमड़ी भीड़, आराध्य की एक झलक पाने को आतुर दिखे भक्त

ये भी पढ़ेंः UP Weather: यूपी में गर्मी का प्रचंड कहर, अब तक 119 लोगों की मौत; मौसम विभाग ने मानसून पर दिया ताजा अपडेट

करहल सीट पर पार्टी तय करेगी प्रत्याशी

करहल विधानसभा सीट पर प्रत्याशी चयन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। यहां पर पार्टी प्रत्याशी तय करेगी। अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। उन्होंने बकरीद की सभी को बधाई देते हुए कहा, यह कामना है कि पूरे देश में अमन चैन रहे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें