Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इटावा में दिनदहाड़े जीजा ने साले को उतारा मौत के घाट, चाकू से गला रेतकर कर दी हत्या; फिर थाने पहुंच किया सरेंडर

Murder In Etawah उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में दोपहर करीब साढ़े 12 बजे एक सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया गया। एक जीजा ने अपने साले की दिनदहाड़े चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। घटना सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के चाय के स्टाल पर हुई। हत्या के बाद आरोपी खुद थाने पहुंच गया और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 31 Aug 2024 02:19 PM (IST)
Hero Image
इटावा में शनिवार की दोपहर एक शख्स की गला रेतकर हत्या

जागरण संवाददाता, इटावा। इटावा जंक्शन परिसर के बाहर सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में चाय के स्टाल पर दो युवकों में आपसी विवाद होने के बाद एक की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्या करने वाला आरोपित बाद में खुद थाना जीआरपी में पहुंच गया और अपने आप को पुलिस के हवाले कर दिया।

दिन दहाड़े हुई घटना

दोनों आरोपित आपस में जीजा साले बताए जाते हैं। घटना दोपहर करीब 12 बजकर 40 मिनट की है। सूचना मिलने पर एएसपी सिटी अभयनाथ त्रिपाठी, सीओ सिटी अमित कुमार सिंह, एसडीएम सदर विक्रम सिंह राघव सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और जांच पड़ताल की।

यह भी पढ़ें- Bulandshahr News: अनूपशहर में डॉक्टर पर दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप, गिरफ्तार

आपसी विवाद बनी हत्या की वजह

एएसपी सिटी द्वारा पकड़े गए आरोपित से पूछताछ की जा रही है। अभी घटना का ब्यौरा नहीं मिला है। हत्या के पीछे जीजा साले का आपसी विवाद बताया जा रहा है। जिसमें साले की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें- UPPCL: बिजली चोरी के खिलाफ विभाग ने चलाया अभियान, मचा हड़कंप; 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शराब के लिए रुपये न देने पर बेटे ने कर दी हत्या

इसी तरह की एक घटना बीते भी सुनने को मिली। बिल्हौर के उत्तरीपुरा क्षेत्र के मकरंद निवादा गांव निवासी किसान की हत्या शराब के लिए रुपये न देने पर उसके बेटे ने अपने दोस्त के साथ मिलकर की थी। मृतक की पत्नी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को हिरासत में लिया है।

एसीपी ने मामले का शीघ्र राजफाश करने की बात कही।मकरंद निवादा गांव निवासी 55 वर्षीय श्रीकृष्ण राजपूत पुत्र स्व. बेचेंलाल 21 अगस्त को सब्जी बेचने उत्तरीपुरा बाजार गए थे। शाम को वह बाजार से वापस लौट रहे थे। एसीपी अजय त्रिवेदी के मुताबिक मृतक का बेटा ऋषि शराब का लती है।

दोस्त संग मिल बेटे ने की पिता की हत्या

रास्ते में बेटा ऋषि शराब पीने के लिए पिता से रुपये मांगने लगा। मना करने पर पिता पुत्र के बीच विवाद हो गया। इस दौरान ऋषि ने गांव निवासी दोस्त के साथ मिलकर पिता श्रीकृष्ण की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव बंबे के किनारे झाड़ियों में डाल दिया। हत्या करने के बाद दोनों आरोपित अपने घर चले गए।

22 अगस्त की सुबह किसान का शव गांव से एक किमी. दूर झाड़ियों में पड़ा मिला था। शर्ट फटी और गले में खरोंच के निशान देख स्वजन ने हत्या की आशंका जाहिर की थी। वहीं ग्रामीणों ने बाजार से लौटने के दौरान पिता पुत्र के बीच विवाद होने की बात कही थी।

बेटे और दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी

मामले में मृतक की पत्नी उर्मिला की तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर बेटे ऋषि व उसके दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ व साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। शनिवार को दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर