Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर-इटावा हाईवे का सुनवर्षा ओवरब्रिज धंसा, दो लेन से ट्रैफिक किया गया डायवर्ट

Kanpur Etawah Highway Collapse दो दिन से लगातार हो रही बारिश के बीच रविवार को इटावा-कानपुर सिक्सलेन हाईवे का सुनवर्षा ओवरब्रिज का एक हिस्सा धंस गया। मेंटीनेंस देखने वाली कंपनी ओरियंटल स्ट्रक्चरल के कर्मचारियों ने आधा मार्ग बंद कर दिया। वहीं बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर कुदरैल से चित्रकूट जाने वाले मार्ग पर दो जगह मिट्टी धंसकने से गहरे गड्ढे हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 11 Sep 2023 07:58 AM (IST)
Hero Image
कानपुर-इटावा हाईवे का सुनवर्षा ओवरब्रिज धंसा, दो लेन से ट्रैफिक किया गया डायवर्ट

जागरण संवाददाता, इटावा : दो दिन से लगातार हो रही बारिश के बीच रविवार को इटावा-कानपुर सिक्सलेन हाईवे का सुनवर्षा ओवरब्रिज का एक हिस्सा धंस गया। मेंटीनेंस देखने वाली कंपनी ओरियंटल स्ट्रक्चरल के कर्मचारियों ने आधा मार्ग बंद कर दिया।

वहीं, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर कुदरैल से चित्रकूट जाने वाले मार्ग पर दो जगह मिट्टी धंसकने से गहरे गड्ढे हो गए। ओवरब्रिज के दोनों तरफ आरसीसी की रोड बनी है। जिनके बीच में दरार में पानी अंदर जाने से ओवरब्रिज का किनारा धंस गया।

हाईवे की दो लेन को किया गया बंद

बकेवर से चार किमी आगे बारिश के पानी के रिसाव से सुनवर्षा ओवरब्रिज की साइड वाल टूटने से धंसी मिट्टी सर्विस रोड पर जा गिरी। हाईवे मेंटीनेंस देखने वाली कंपनी के कर्मचारियों ने सिक्सलेन मार्ग की तीन लेन में दो पर संकेतक लगाकर बालू भरी की बोरियों को रखकर मार्ग रोक दिया।

एनएचएआइ के परियोजना प्रबंधक उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि हाईवे के धंसे स्थान पर संकेतक लगवाकर वाहनों को एक लेन से गुजारा जा रहा है, जहां पर दरार है उस स्थान पर पैनल का निर्माण कराया जाएगा।

वहीं, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर किमी संख्या 288 से ठीक पहले कुदरैल से चित्रकूट जाने वाले मार्ग पर दो जगह मिट्टी धंसक गई है। हालांकि एक्सप्रेसवे का निर्माण कराने वाली कंपनी दिलीप बिल्डकान के सुपरवाइजर संतोष कुमार को मिट्टी धंसकने की जानकारी नहीं है। उनके मुताबिक यदि मिट्टी धंसकी है तो उसे ठीक कराया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें