Move to Jagran APP

तीन दिन से घर में बंद था चाय बेचनेवाला, छत से उतरकर कमरे में गया दामाद; तो बेड की तरफ देखते ही निकल गई चीख

यूपी के इटावा में तीन दिन से चाय विक्रेता का शव घर में बंद था। उसका मोबाइल बंद जा रहा था। इससे परेशान होकर बेटी ने अपने पति को चाय विक्रेता के घर भेजा। दामाद पड़ोस में रह रही महिला के घर की छत से हाेकर कमरे में दाखिल हुआ। उसने देखा कि चाय विक्रेता का शव घर के कमरे में बेड पर पड़ा था।

By soham prakash Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 23 Jul 2024 09:08 PM (IST)
Hero Image
अमर सिंह राजपूत । फाइल फोटो स्वजन

जागरण संवाददाता, इटावा। न्यू यशोदा नगर में मंगलवार को एक व्यक्ति का शव उसके बंद घर के कमरे से बरामद किया गया। वह चाय बेचकर गुजारा करने के साथ घर में कई वर्षों से अकेला रह रहा था। उसकी मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में होना मानी जा रही है। उसका स्वजन और रिश्तेदारों से तीन दिन से फोन पर संपर्क टूटा हुआ था।

उससे आखिरी बार दो दिन पहले दोपहर में बेटी ने फोन पर बात की थी। इसलिए संपर्क और शव की हालत को देखते हुए मृत्यु हुए तीन होने का अंदेशा है। जब फोन से संपर्क नहीं हुआ, तब दामाद ने छत से कमरे में उतर कर देखा, तब जानकारी हुई।

सोमवार से मोबाइल भी हो गया था बंद 

फ्रेंड्स कालोनी थाना क्षेत्र के न्यू यशोदा नगर के रहने वाले 55 वर्षीय अमर सिंह राजपूत का शव घर के कमरे में पाया गया। उनसे बेटी ज्योति की रविवार दोपहर 12 बजे आखिरी बार बात हुई थी। उसके बाद से जब परिवार के लोग फोन कर रहे थे तो फोन पर घंटी जा रही थी और सोमवार से मोबाइल भी बंद हो गया था। इस बात से परेशान ज्योति ने अपने पति गजेंद्र को मंगलवार को घर भेजा।

गजेंद्र के काफी प्रयास करने के बाद भी जब ससुर अमर सिंह राजपूत ने गेट नहीं खोला तो पड़ोस में रह रही महिला के घर की छत से हाेकर कमरे में दाखिल हुए। अमर सिंह राजपूत का शव घर के कमरे में बेड पर पड़ा देखा। इस पर गजेंद्र की चीख निकल गई। आवाज सुनकर मुहल्ले के लोग भी घर के बाहर इकट्ठा हो गए।

गजेंद्र ने इस बात की जानकारी फ्रेंड्स कालोनी थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। बबलू ने बताया कि पिता अमर सिंह राजपूत न्यू यशोदा नगर में पिछले कई वर्षों से अकेले रह रहे थे। दो वर्ष से चाय की दुकान किए थे। बबलू और पिंटू अपनी ननिहाल कल्याणपुर थाना इकदिल में रहते हैं। ससुराल में रह रही बेटी ज्योति की पिता से बात न होने की वजह से बेचैनी हुई। बहनोई गजेंद्र के पहुंचने पर सारी घटना सामने आई।

फ्रेंड्स कालोनी थाना प्रभारी निरीक्षक बलराम मिश्रा ने बताया कि मृतक के पुत्र बबलू से पूछताछ किए जाने पर पता चला है कि अमर सिंह राजपूत सांस के मरीज थे और शराब पीते थे। प्रथम दृष्टया मृत्यु की वजह यही प्रतीत हो रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मृत्यु की वजह साफ हो जाएगी।

ये भी पढ़ें - 

Aligarh News: सरकारी स्कूलों में बच्चों की बिगड़ी तबीयत, कई बेहोश; शिक्षकों में मची खलबली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।