Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इटावा में महाभारत कालीन मंदिर परिसर में बनवा दी मजार, सीएम योगी तक पहुंची शिकायत; अफसरों ने तुरंत लिया एक्शन

इटावा के वनखंडेश्वरी माता मंदिर परिसर में एक पुजारी ने अपने सहयोगी के साथ मिलकर एक मजार बना दी और उस पर चादर चढ़ा दी। इस घटना की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई जिसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और मजार को हटा दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 06 Oct 2024 07:49 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, इटावा। महाभारत कालीन वनखंडेश्वरी माता मंदिर परिसर में पुजारी ने एक सहयोगी के साथ मिलकर मजार बना दी और चादर चढ़ा दी। मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत कर दी गई। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और मजार को हटवा दिया। मामला चकरनगर से सटे चांदई गांव का है।

वनखंडेश्वरी माता मंदिर परिसर में शनिवार सुबह मजार और उसमें चादर चढ़ी दिखी। ग्रामीणों ने पता किया तो बताया गया कि यह सैयद बाबा की मजार है। किसी ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज करा दी।

एसडीएम ने हटाई मजार

लखनऊ से जानकारी आते ही एसडीएम ब्रह्मानंद सिंह कठेरिया पुलिस के साथ पहुंचे और मजार को हटवा दिया। एसडीएम के अनुसार पुजारी ब्रह्मदेव व सहयोगी श्याम गुप्ता ने बताया है कि शुक्रवार रात माता मंदिर के पास विराजमान मूर्ति के समीप गाना बजाना का कार्यक्रम चल रहा था।

इसी दौरान एक महिला ने मंदिर परिसर में सैयद बाबा की मजार बनाने का आदेश दिया। प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि पुजारी ब्रह्मदेव व सहयोगी श्याम गुप्ता से पूछताछ की जा रही है। अब तक किसी ने तहरीर नहीं दी है।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी आज MahaKumbh-2025 का लोगो, वेबसाइट और एप करेंगे लांच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें