Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Etawah Safari Park में मातम का माहौल! नीरजा के एक शावक ने तोड़ा दम, चार दिन से हालत थी नाजुक

नीरजा ने पहली बार शावकों को जन्म दिया था। शेरनी ने 31 मई की रात को 9 बजकर 50 मिनट पर पहले 10 बजकर 51 मिनट पर दूसरे शनिवार को तड़के तीन बजकर 17 मिनट पर तीसरे व प्रात 10 बजकर 50 मिनट पर चौथे शावक को जन्म दिया था। शावकों के जन्म से सफारी पार्क में खुशी का माहौल था लेकिन आज सुबह एक शावक ने दम तोड़ दिया...

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 25 Jun 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
सफारी में नीरजा के एक शावक ने तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, इटावा। इटावा सफारी पार्क में 31 मई की रात को पैदा हुए तीन शावकों में से एक शावक ने 25 दिन बाद मंगलवार की सुबह दम तोड़ दिया। उसके द्वारा पिछले कुछ दिनों से दूध कम पिया जा रहा था। इन शावकों ने रविवार को आंखें खोली थीं। तीनों शावक मादा थे।

उपनिदेशक डा. विनय कुमार सिंह ने बताया कि शेरनी नीरजा के तीन शावकों में से दो शावकों को उसने दूध नहीं पिलाया था। जिसके कारण कीपरों द्वारा नियमित रूप से उन्हें दूध पिलाया जा रहा था। इनमें से एक शावक 21 जून को कुछ अस्वस्थ हुआ और दूध कम मात्रा में पी रहा था।

लगातार की जा रही थी निगरानी

पशु चिकित्सकों द्वारा इसकी जांच की गई थी और लगातार निगरानी की जा रही थी। 25 जून की सुबह तक यह हलचल कर रहा था। परंतु सुबह छह बजे जब दूध पिलाने के लिए कीपर एनीमल हाउस में पहुंचे तो शावक को मृत पाया गया।

यह भी पढ़ें- गूंजी किलकारी! नीरजा ने दिया तीन शावकों को जन्म, सफारी में खुशी का माहौल, बब्बर शेर कान्हा से हुई थी मेटिंग