Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: मीटर में छेड़छाड़ करके हो रही थी बिजली चोरी, विभाग ने 17 लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा; जारी रहेगा अभियान

UPPCL ने इटावा में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया और 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। छिपैटी मुहल्ला में 32 उपभोक्ताओं के मीटर चेक किए गए जिसमें से 9 में छेड़छाड़ पाई गई। एक उपभोक्ता मीटर बाइपास और एक केबल बाइपास कर बिजली चोरी करते पाए गए। अभियान निरंतर जारी रहेगा। वहीं अन्य जगह पर 7 लोग बिजली चोरी करते पकड़े गए।

By Bhupendra Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 03 Sep 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, इटावा। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता प्रथम हनुमान प्रसाद मिश्रा के निर्देशन में शहर क्षेत्र के तीनों उपखंड अधिकारियों ने सहायक अभियंता मीटर विवेक कुमार सिंह के साथ चेकिंग अभियान चलाया। टीम के द्वारा छिपैटी मुहल्ला में 32 उपभोक्ताओं के मीटर चेक किए गए जिसमें संदिग्ध पाए जाने पर नौ उपभोक्ताओं के मीटरों की तकनीकी जांच करने पर उनमें छेड़छाड़ मिली।

जबकि एक उपभोक्ता मीटर बाइपास और एक केबल बाइपास कर बिजली चोरी करते पाया गया। टीम ने 11 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। अधिशासी अभियंता हनुमान प्रसाद मिश्रा ने बताया कि टीम ने 11 लोगों को पकड़ा है जिनके द्वारा 26 किलोवाट की बिजली चोरी की जा रही थी।

जारी रहेगा अभियान

उन्होंने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर बिजली चोरी रोकने के लिए अभियान निरंतर जारी रहेगा। विजिलेंस प्रभारी निरीक्षक जुल्फकार अली व अवर अभियंता अजय श्रीवास्तव ने टीम के साथ बिजली चोरी की सूचना पर बकेवर के नगला मानिकपुर में चेकिंग अभियान चलाया जहां पर अनिल कुमार व सुरेंद्र सिंह को बिजली चोरी करते पकड़ा गया।

वहीं लुधियानी चौराहा पर कुबेर, नगला ढुपिया में दिनेश कुमार, अड्डा नौली में राजेश व सोबरन सहित छह लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। इन छह लोगों के विजिलेंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया।

इसे भी पढ़ें: फर्जी दस्तावेजों से लोन लेने वाले 13 आरोपियों को तीन-तीन साल की सजा, CBI कोर्ट ने द‍िया आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर