Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: इटावा में अवैध संबंध के चलते पत्नी की धारदार हथियार से हत्या, हैवान पति से जान की भीख मांगती रही महिला

इटावा में एक हैरान कर देने वाली घटना में एक पति ने अपनी पत्नी की अवैध संबंधों के चलते बेरहमी से हत्या कर दी। घटना नई बस्ती कटरा शमशेर खां में हुई जहां गुलफाम नाम के व्यक्ति ने अपनी पत्नी फरीन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। फरीन की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 04 Sep 2024 07:31 AM (IST)
Hero Image
बाएं से फरीन व स्वजन पकड़ा गया आरोपित गुलफाम। स्रोत : इंटरनेट मीडिया

 जागरण संवाददाता, इटावा। अवैध संबंध के चलते नई बस्ती कटरा शमशेर खां में मंगलवार दोपहर पति ने पत्नी की धारदार हथियार से ताबड़तोड़ प्रहार करके हत्या कर दी। पिछले छह माह से वह मायके में रह रही थी। घटना के समय घर पर केवल उसकी मासूम भतीजी थी। शोर सुनकर पहुंचे घर वालों ने बाहर से कमरे का दरवाजा बंद दिया, जिससे आरोपित मौके पर ही पकड़ा गया।

औरैया निवासी स्व. लाल मुहम्मद की पत्नी तहमीदा वारिसी करीब छह वर्ष पहले परिवार के साथ इटावा आकर किराये के मकान में रहती थी। उसने चार पुत्रियों में दूसरे नंबर की पुत्री फरीन की शादी शहर के मुहल्ला उझैदी निवासी गुलफाम के साथ की थी। शादी के करीब छह वर्ष बाद भी वह नि:संतान थी।

तहमीदा वारिसी करीब दो वर्ष पहले किराये का मकान बदल कर नई बस्ती कटरा शमशेर खां में रहने लगी थी। करीब छह माह पहले फरीन गुलफाम की प्रताड़ना से त्रस्त होकर मां के पास जाकर रहने लगी थी। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे फरीन अपनी बड़ी बहन रूबी की छह वर्षीय पुत्री जोया के साथ घर पर मौजूद थी।

इसे भी पढ़ें-सेवानिवृत्त डीआईजी के घर से पर्शियन बिल्ली चोरी, CCTV से खुला चोरों का राज

मां दूसरे घरों में खाना बनाने गई हुई थी और बड़ी बहन पड़ोसी के यहां गई थी तभी मौका पाकर गुलफाम घर में घुसा और उसने फरीन को कमरे में बंद करके उस पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिए। बचाव की कोशिश में फरीन के दोनों हाथों की अंगुलियां कटने के बाद उसके सिर, गर्दन, पैरों पर पांच-छह प्रहार किए। इससे वह लहूलुहान होकर जमीन में गिर पड़ी।

चीख-पुकार सुनकर जब रूबी दौड़कर घर पहुंची तो उसने कमरा अंदर से बंद पाया। खिड़की से झांककर देखा तो गुलफाम उसकी बहन पर हमला कर रहा था। उसने कमरे के दरवाजे में बाहर से कुंडी लगा दी और पुलिस को सूचना दी। सदर कोतवाली पुलिस ने गुलफाम को गिरफ्तार कर लिया और फरीन को गंभीर हालत में आटो से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

फरीन आठ भाई-बहनों में चौथे नंबर की थी। दो छोटे भाई वारिस और साबिर ने बताया कि जीजा गुलफाम शराब पीकर बहन के साथ अक्सर मारपीट करता था। इसी वजह से छह माह पहले बहन को ससुराल से घर ले आया था। तीन दिन पहले गुलफाम, उसका बड़ा भाई व एक अन्य रिश्तेदार घर पर आए और फरीन पर साथ चलने का दबाव बनाते हुए धमकी दी थी कि साथ नहीं चली तो मार डालेगा।

इसे भी पढ़ें- घर में खेलते समय बालक की सर्पदंश से गई जान, युवक ने डिब्बे में बंद किया सांप

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि फरीन के तीसरे नंबर के भाई वारिस ने सदर कोतवाली में अपने जीजा गुलफाम के विरुद्ध तहरीर दी है, जिस पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। गुलफाम को पुलिस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोप है कि फरीन अपने भतीजे के साथ चली गई थी। पूछताछ में पता चला है कि अवैध संबंध के कारण पति ने हत्या की है।

दो माह पहले चली गई थी रिश्तेदार के साथ

हत्यारोपित गुलफाम को जब हमले के वक्त बंद कमरे में देखा गया, तो उसके बयान को कैमरे में कैद कर लिया गया। उसका कहना था कि पत्नी फरीन उसके बच्चे को खा गई। उसके कोई संतान नहीं थी। उसने जिंदगी नर्क बना दी थी। वह छह माह से मायके में रह रही थी। इससे पहले अपनी भाभी के भतीजे के साथ भागकर उसके साथ दो माह तक रही थी।

सब्जी बेचने का धंधा करते हैं जीजा-साले

गुलफाम शहर की गल्ला मंडी में सब्जी बेचता है तो उसके रिश्ते में साले वारिस छोटे भाई साबिर के साथ शहर में तथा बड़ा भाई शान मोहम्मद दिल्ली में, दूसरे नंबर का भाई शाह आलम मैनपुरी में सब्जी बेचता है। वारिस की बहन रूबी कुछ दिन पहले ही मायके आई हुई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर