Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आचार संहिता लागू का डर नहीं, कड़ी नाकाबंदी के बीच उड़ीसा से लाई गई गांजे की खेप; पुलिस ने दबोचा, साथी फरार

एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि गांजे की यह खेप मौके से भागे शमशाद द्वारा उड़ीसा से मंगाई गई थी। गांजे की खेप किस वाहन से अलीगंज तक पहुंची इसकी जानकारी शमशाद को है। इससे पहले भी गांजा की बड़ी खेपें यहां पकड़ी गई हैं। दो माह पूर्व 10 कुंतल गांजा यहां पकड़ा गया था। यह खेप भी उड़ीसा से लाई गई और अलीगढ़ में आपूर्ति देनी थी।

By Munendra Kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 20 Mar 2024 07:25 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने गांजे सहित तस्कर को दबोचा

जागरण संवाददाता, एटा। लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता के चलते सड़कों पर पुलिस सक्रिय है, लेकिन तस्करों को पुलिस की सक्रियता का कोई डर नहीं है। कड़ी नाकाबंदी के बावजूद उड़ीसा से लाई गई 36 किलो गांजा की खेप यहां पकड़ी गई।

पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा। अब पुलिस की टीमें उसके पीछे लगी हैं। यह भी माना जा रहा है कि पकड़े गए तस्कर ने और भी खेपें यहां उतारी हैं। मंगलवार रात 10 बजे पुलिस पचंदा तिराहे पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी, तभी सूचना मिली कि दो बाइक सवार गांजा लेकर आ रहे हैं। पुलिस और इंटेलीजेंस विंग और सर्विलांस टीम ने घेराबंदी शुरू कर दी।

तिराहे से पहले ही पुलिस को देखकर जैथरा थाना क्षेत्र के ग्राम गुहटिया कलां निवासी शमशाद मौके से भाग गया, जबकि उसके साथी गांव के ही बल्लू को घेराबंदी कर दबोच लिया । आरोपित के कब्जे से मोटरसाइकिल और 36 किलो गांजा बरामद किया है।

एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि गांजे की यह खेप मौके से भागे शमशाद द्वारा उड़ीसा से मंगाई गई थी। गांजे की खेप किस वाहन से अलीगंज तक पहुंची इसकी जानकारी शमशाद को है। इससे पहले भी गांजा की बड़ी खेपें यहां पकड़ी गई हैं। दो माह पूर्व 10 कुंतल गांजा यहां पकड़ा गया था। यह खेप भी उड़ीसा से लाई गई और अलीगढ़ में आपूर्ति देनी थी। उससे पहले ही पुलिस ने गांजा बरामद कर लिया।

उस समय बड़ा नेटवर्क प्रकाश में आया था। इसके बाद फुटकर में गांजा यहां पकड़ा जाता रहा। जो तस्कर फिलहाल पकड़ा गया है, उसके बारे में बताया जा रहा है कि शहर के तस्करों को आपूर्ति देता है।

अलीगंज के इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि गांजे की तस्करी में शामिल शमशाद और उसके अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमें लगीं हुईं हैं। आरोपित बल्लू शमशाद के साथ मिलकर आसपास इलाके में गांजे की सप्लाई करता है। गांजे की यह खेप लोकसभा चुनाव को लेकर मंगाई गई थी। बरामद गांजे की कीमत 18 लाख रुपये बताई गई है।

शहर में सरेआम बिक रहा गांजा

शहर में सरेआम गांजा बिक रहा है। निधौली रोड पर कुछ अड्डे सक्रिय हैं। हिंदू नगर में कोई भी 50 रुपये में पुडिया खरीद सकता है। शहर में डाक बंगलिया के सामने स्थित एक गली में गांजा तस्कर खुलेआम पुडिया बेच रहे हैं।

पूर्व में इस गली में गांजा बेचते हुए राजू, प्यारे, जैसे तस्कर पकड़े गए थे। यह तस्कर जिला बदर रह चुके हैं। डेढ़-दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। अब भी खुले में काम चल रहा है। स्टिंग आपरेशनों में कई तस्कर बेनकाब हो चुके हैं। फिर भी जहर की आपूर्ति शहर में खूब हो रही है।

यह भी पढ़ें-

'तबीयत खराब है, ड्यूटी करने में असमर्थ हूं…', लोकसभा चुनाव से ड्यूटी कटवाने को आने लगे आवेदन; बहानों की हो रही जांच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर