Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरे ही दुपट्टे से मेरे हाथ-पैर बांध दिए… युवती ने लगाया आरोप, सपा नेता रामेश्वर समेत चार पर दुष्कर्म का मुकदमा

उत्तर प्रदेश के एटा में एक युवती ने समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव उनके भाई जुगेंद्र सिंह यादव और दो अन्य पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी पहले से ही जेल में हैं और उनके खिलाफ कई अन्य मामले भी दर्ज हैं जिनमें जमीनों पर अवैध कब्जे और भू-माफिया के मामले शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 03 Oct 2024 11:22 PM (IST)
Hero Image
पूर्व विधायक व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष इन दिनों जेल में हैं।

जागरण संवाददाता, एटा। शहर कोतवाली में सपा नेता एवं अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव व पूर्व विधायक के दो बेटों के विरुद्ध एक युवती ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। यह युवती अलीगढ़ जिले के चौमुहा की रहने वाली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पूर्व विधायक व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष इन दिनों जेल में हैं।

यह है पूरा मामला

एक युवती गुरुवार शाम अपने परिजनों के साथ शहर कोतवाली पहुंची और उसने आरोपियों के विरुद्ध तहरीर दी। युवती ने तहरीर में बताया, चार जनवरी 2015 को सुबह आठ बजे वह सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव के जीटी रोड स्थित फार्म हाउस पर काम मांगने के लिए गई हुई थी, तभी जुगेंद्र ने ऊपर कमरे में जाने के लिए कहा और इसके बाद दुष्कर्म किया। 

मेरे ही दुपट्टे से मेरे हाथ-पैर बांध दिए। इसके बाद कमरे में बंद करके चले गए। कुछ समय बाद पूर्व विधायक आए और उन्होंने भी दुष्कर्म किया और धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो जान से मार देंगे। 

किसी तरह कमरे से निकलकर भागी तो नीचे पूर्व विधायक के पुत्र सुबोध यादव और प्रमोद यादव नीचे मिले, उन्हें घटना के बारे में बताया तो वे आग बबूला हो गए। दोनों ने मेरे कपड़े फाड़ दिए।

युवती ने कहा है कि अब मैं मोदी-योगी की सरकार होने के कारण साहस जुटा पाई है, इसलिए एफआईआर दर्ज की जाए। इसके बाद पुलिस ने मामले की एफआईआर दर्ज कर ली है। 

पूर्व विधायक व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और दो अन्य नामजदों के विरुद्ध युवती ने एफआईआर लिखाई है। मामले की छानबीन की जा रही है। आरोपियों का अच्छा खासा आपराधिक इतिहास है।

-राजकुमार, अपर पुलिस अधीक्षक, एटा

गैंगस्टर एक्ट के तहत जेल में हैं आरोपी

उधर, पूर्व विधायक इन दिनों अलीगढ़ जेल में हैं, जबकि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एटा कारागार में निरुद्ध हैं। दोनों भाइयों के विरुद्ध 150 से भी अधिक मुकदमे दर्ज हैं। दुष्कर्म के कई मामले दो वर्षों में दर्ज हुए हैं। 

इसके अलावा, जमीनों पर अवैध कब्जे के मामले भी दर्ज किए गए। प्रशासन एटा, आगरा, मथुरा, फर्रुखाबाद, लखनऊ सहित प्रदेश के कई शहरों में अब तक करोड़ों की अचल संपत्ति जब्त कर चुका है। 

दोनों ही आरोपी राज्य स्तर से भू-माफिया घोषित हैं। कुछ मामलों में अदालत से दोनों को राहत मिल गई थी, मगर युवती के सामने आने से दोनों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ताजा मुकदमे में एक ही परिवार के चार आरोपी शामिल हैं।

पुलिस ने वर्ष 2022 में गैंगस्टर एक्ट के तहत दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसके बाद जमीनों पर अवैध कब्जे वाले कई पीड़ित सामने आए और एफआईआर दर्ज कराईं। आरोपियों के पैतृक गांव अमृतपुर रघुपुर में कुर्की भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: UP News: अमेठी में दिल दहलाने वाली वारदात, दो बच्चों समेत शिक्षक दंपती की गोली मारकर हत्या

यह भी पढ़ें: 60 हजार रुपये दो और मेरी बेटी ले जाओ, बाप के मुंह से ये बात सुनकर युवक के उड़ गए होश; जा पहुंचा थाने, फिर…

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें