Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पांच करोड़ का गांजा सरका ले गए चूहे, आखिर कैसे हुई ये ‘वारदात’

उत्तर प्रदेश के जिले एटा में थाना मलावन के मालखाने में रखे 5.20 करोड़ रुपये के गांजे के पैकेट चूहों ने कुतर दिए। यह गांजा नारकोटिक्स विभाग की टीम ने बरामद किया था। मामले की जांच चल रही है और भौतिक सत्यापन के दौरान ही पता चलेगा कि कितना माल गायब हुआ है। पुलिस के आलाधिकारी मामले को गंभीरता से देख रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 17 Sep 2024 12:15 AM (IST)
Hero Image
इस संबंध में सीओ ने थाना मलावन में मुकदमा दर्ज कराया था।

जागरण संवाददाता, एटा। थाना मलावन के मालखाने में इसी वर्ष बरामद किए गए 5.20 करोड़ रुपये के गांजा के पैकेट चूहों ने कुतर दिए। कितना माल गायब है? यह फिलहाल साफ नहीं है, लेकिन मामले की जांच चल रही है। भौतिक सत्यापन के दौरान मामले का पर्दाफाश होगा। यह गांजा नारकोटिक्स विभाग की टीम ने बरामद किया था।

यह है पूरा मामला

छह फरवरी 2024 को नारकोटिक्स विभाग के सीओ इरफान नासिर खान और उनकी टीम ने मलावन स्थित टोल प्लाजा पर एक ट्रक को पकड़ा था, जिसमें भारी मात्रा में गांजे के पैकेट मिले थे, जो बोरियों में रखे थे। 

इस संबंध में सीओ ने थाना मलावन में मुकदमा दर्ज कराया था। बरामद किए गए माल को मालखाने में रखवा दिया था। तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाह ने तीन महीने पूर्व थाने के मालखाने का निरीक्षण किया था, जिसमें गांजा के पैकेट कुतरे हुए मिले थे। 

यह स्थिति देख मामले की जांच एएसपी ने तत्कालीन सीओ सिटी विक्रांत द्विवेदी को सौंप दी थी। यह जांच चल ही रही थी कि दोनों ही अधिकारियों का तबादला हो गया। इसके बाद यह जांच भी अधर में लटक गई। अभी तक यह साफ नहीं है कि कितना गांजा गायब हुआ है। 

हालांकि, पुलिस के आलाधिकारी भौतिक सत्यापन कराने की बात कह रहे हैं। सत्यापन से ही स्थिति साफ हो सकेगी। गांजा के साथ दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी। इसके अलावा मादक पदार्थों के तस्करों के नेटवर्क के कई नाम भी प्रकाश में आए थे, उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की गई थी। 

नारकोटिक्स विभाग के सीओ का कहना है कि उनकी जिम्मेदारी बरामद किए गए माल को दाखिल करने की थी। माल खाने में क्या हुआ? यह संज्ञान में नहीं है। 

अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार ने बताया कि मामले की जांच पूर्व से ही चल रही है। यह मामला संज्ञान में आया है। पूरे मामले को गंभीरता पूर्वक देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बारावफात पर बांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़; बालक की तबीयत बिगड़ी, प्रबंधन की अपील दरकिनार

यह भी पढ़ें: UPPCL: बिजली चोरी के खिलाफ विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, 68 बकाएदारों के काटे कनेक्शन; दो को पकड़ा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर