Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के ल‍िए 21 से 23 जनवरी की तारीख तय, PM मोदी को क‍िया जाएगा आमंत्र‍ित

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया क‍ि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन को ध्यान में रखकर अनुष्ठान के बीच रामलला को स्थापित करने के लिए रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 21 22 और 23 जनवरी को आरक्षित किया है। इन्हीं तारीखों को ध्यान में रख कर हम समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित क‍िया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 04 Aug 2023 11:53 PM (IST)
Hero Image
अयोध्‍या में नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के तारीख तय।

अयोध्या, जागरण संवाददाता। नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 15 से 24 जनवरी के बीच प्रस्तावित है, लेकि‍न प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन को ध्यान में रखकर अनुष्ठान के बीच रामलला को स्थापित करने के लिए रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 21, 22 और 23 जनवरी को आरक्षित किया है। यह जानकारी तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने दी।

पीएम मोदी को क‍िया जाएगा आमंत्र‍ित  

उन्होंने बताया कि इन्हीं तारीखों को ध्यान में रख कर हम समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्य कार्यक्रम गैर-राजनीतिक रखा जाएगा और इसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

25 हजार से अधिक धार्मिक विभूतियों को आमंत्रित करने की योजना

ट्रस्ट ने समारोह के लिए सनातन संस्कृति की विविध धाराओं से संबंधित 25 हजार से अधिक धार्मिक विभूतियों को आमंत्रित करने की योजना बनाई है। ट्रस्ट द्वारा ऐसे संतों की एक सूची तैयार की जा रही है और जल्द ही उन्हें ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के हस्ताक्षर के साथ एक निमंत्रण पत्र भेजा जाएगा।