Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Eknath Shinde in Ayodhya: ‘शिवसैनिकों’ के साथ रामनगरी पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे, कल करेंगे रामलला के दर्शन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे की गद्दी ही नहीं हासिल की बल्कि वह अपने पूर्ववर्ती की ही तर्ज पर पूरी भव्यता से रविवार को रामनगरी पहुंचे। रामनगरी में प्रवास के दौरान वह उद्धव की ही तरह रामलला का दर्शन करेंगे।

By Raghuvar SharanEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 08 Apr 2023 09:58 PM (IST)
Hero Image
रामनगरी में प्रवास के दौरान वह उद्धव की ही तरह रामलला का दर्शन करेंगे।

अयोध्या, जागरण संवाददाता: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे की गद्दी ही नहीं हासिल की, बल्कि वह अपने पूर्ववर्ती की ही तर्ज पर पूरी भव्यता से रविवार को रामनगरी पहुंचे। रामनगरी में प्रवास के दौरान वह उद्धव की ही तरह रामलला का दर्शन करेंगे, लक्ष्मण किला में साधु-संतों का आशीर्वाद लेंगे और सायं सरयू आरती करेंगे। उद्धव के भव्य स्वागत की तरह शिंदे के भी समर्थकों ने झंडा-होर्डिंग से उन मार्गों को शिंदे और उनकी शिवसेना के रंग से सराबोर कर दिया है, रामनगरी में जिन मार्गों से शिंदे गुजरेंगे। 

उद्धव के ताम-झाम की तरह उनके साथ मंत्रिमंडल के सहयोगियों की टीम होगी ही, शिवसैनिकों की दो विशेष ट्रेन भी शनिवार को देर रात तक रामनगरी पहुंच रही हैं। इनमें से एक ट्रेन मुंबई से तथा दूसरी नासिक से आ रही है। 

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) April 8, 2023

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या आए शिंदे इससे पहले भी उद्धव के नायब के तौर पर वह अयोध्या आ चुके हैं। दूसरी बार वह महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री रहे आदित्य ठाकरे के साथ भी अयोध्या आए थे। एकनाथ शिंदे पिछली बार जब अयोध्या से लौटे, तो उसी के कुछ दिन बाद ही शिवसेना दो फाड़ हो गई थी। भाजपा के साथ गठबंधन करने के उपरांत अपने पहले दौरे पर आ रहे शिंदे अयोध्या में पूरा दिन व्यतीत करेंगे। 

शिंदे सुबह सवा 11 बजे रामनगरी पहुंचेंगे। शिंदे रामजन्मभूमि परिसर में करीब डेढ़ घंटा व्यतीत करेंगे। दोपहर 12 बजे रामलला का दर्शन करने जाएंगे। वह रामलला की आरती में भी सम्मिलित होंगे। राममंदिर निर्माण भी देखेंगे। दोपहर तीन बजे लक्ष्मण किला जाएंगे, जहां साधु-संतों का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। शाम छह बजे सरयू आरती में सम्मिलित होंगे। शाम सात बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।