Move to Jagran APP

Ram Mandir: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अक्षय तृतीया पर जारी की राम मंद‍िर की भव्‍य तस्‍वीरें

Ram Mandir राजा राम की नगरी अयोध्‍या में द‍िव्‍य और भव्‍य राम मंद‍िर का न‍िर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। मंद‍िर के प्रथम तल का काम द‍िसंबर तक खत्‍म होना है। ऐसे में अब गर्भगृह की छत की ढलाई का काम शुरु होने जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sat, 22 Apr 2023 03:20 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir: राम मंद‍िर में गर्भगृह का न‍िर्माण

अयोध्‍या, जेएनएन। द‍िव्‍य और भव्‍य राम मंद‍िर का न‍िर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। आज श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अक्षय तृतीया के अवसर पर श्री राम जन्मभूमि में निर्माणाधीन राम मंदिर के नवीनतम चित्र जारी क‍िए हैं।

ट्रस्ट ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि कोटि कोटि राम भक्तों द्वारा शताब्दी तक किए गए अनवरत संघर्ष की रणनीति के रूप में भगवान श्रीरामलला का भव्य मंदिर अब आकार ले रहा है।

बता दें क‍ि मंदिर के गर्भगृह व प्रदक्षिणा पथ पर बीम का कार्य पूरा हो चुका है। इसके अंतर्गत दीवारों पर बीम की गढ़ी शिलाओं को सज्जित किया जा चुका है। इसके बाद अब प्रदक्षिणा पथ की ओर से ही छत की शिलाओं के रखने का कार्य भी प्रारंभ हो गया।

मंदिर निर्माण से जुड़े एक विशेषज्ञ ने छत का कार्य शुरू होने की पुष्टि की थी। उन्होंने बताया था कि बीम पर रखी जाने वाली छत की शिलाओं की पर्याप्त आपूर्ति भी हो चुकी है। कुछ दिन पूर्व छत की निर्माण की मैपिंग की गई थी। इससे यह पता किया छत की शिलाओं कहां-कहां और किस तरह संयोजित करने हैं। अब इसका काम भी शुरू हो गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।