Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फर्रुखाबाद में भी सामने आया मंकी पॉक्स का मामला! मरीज में नजर आ रहे लक्षण; डॉक्टरों ने दी जानकारी

Monkey Pox Case उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में मंकीपॉक्स का संदिग्ध मामला सामने आया है। कन्नौज के विशुनगढ़ निवासी एक टेम्पो चालक को चार दिनों से बुखार और शरीर पर दाने होने की शिकायत है। डॉक्टर ने मंकी पॉक्स की आशंका जताते हुए उसे लोहिया अस्पताल रेफर किया लेकिन वह वापस घर चला गया। स्वास्थ्य विभाग मामले की जांच कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 29 Sep 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
कन्नौज के युवक में मंकी पॉक्स के लक्षण!

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। जनपद कन्नौज के कस्बा विशुनगढ़ निवासी टेंपो चालक युवक रविवार को कादरीगेट स्थित वेदांता हॉस्पिटल पहुंचा। डॉ. विपुल अग्रवाल को बताया कि उसे चार दिनों से बुखार आ रहा है। उसके शरीर पर दाने पड़ गए हैं। इस पर चिकित्सक ने मंकी पॉक्स की आशंका जताई।

उन्होंने दवा लिखकर मरीज को लोहिया अस्पताल जाने की सलाह दी, लेकिन वह लोहिया अस्पताल न जाकर वापस घर चले गए। चिकित्सक ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी।

यह भी पढ़ें- इजराइल में रोजगार पाने का सुनहरा मौका! इच्छुक लोग फटाफटा करा लें ऑनलाइन पंजीकरण; भारत सरकार से हुआ है अनुबंध

टेम्पो चालक की ट्रैवलिंग हिस्ट्री भी नहीं

डिप्टी सीएमओ डॉ. आरसी माथुर ने बताया कि मरीज की फोटो देखने पर मंकी पॉक्स के लक्षण नहीं हैं। उसके शरीर पर जो दाने हैं, वह किसी दवा से पड़े हैं। टेम्पो चालक की ट्रैवलिंग हिस्ट्री भी नहीं है। इस संबंध में कन्नौज के नोडल अधिकारी को अवगत करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें- यूपी में सरकारी जमीन पर बने 30 मकानों पर गरजे एक साथ पांच बुलडोजर, नोकझोंक के बीच तोड़े गए लोगों के आशियाने

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें