Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anupam Dubey Farrukhabad: ध्‍वस्‍त होटल के मलबे को लूटने के ल‍िए उमड़ी भीड़, कई कीमती सामान न‍िकालकर ले गए लोग, फ‍िर...

मलबे से कीमती सामान और लोहे की सरिया आदि निकालने के लिए कबाड़ियों की भीड़ लग गई। मलबे से हो रही लूट की जानकारी पर पुलिस पहुंची और कबाड़ियों को खदेड़ा। मलवे की ढुलाई कर रहे डंपर आदि वाहनों के कारण ठंडी सड़क पर जाम की स्थिति रही।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 06:31 PM (IST)
Hero Image
होटल गुरुशरणम के मलबे से सरियां निकालते लोग।- जागरण

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। बसपा नेता अनुपम दुबे के के ध्वस्त किए गए आलीशान होटल का मलबा उठाने के लिए बरेली हाईवे के डंपर, बुलडोजर रात भर लगे रहे। सुबह नगर पालिका के वाहन भी बुलाए गए। होटल से निकले मलवे को रामलीला गड्ढे में डाला जा रहा है। इस दौरान मलबे से कीमती सामान और लोहे की सरिया आदि निकालने के लिए कबाड़ियों की भीड़ लग गई। मलबे से हो रही लूट की जानकारी पर पुलिस पहुंची और कबाड़ियों को खदेड़ा। मलवे की ढुलाई कर रहे डंपर आदि वाहनों के कारण ठंडी सड़क पर जाम की स्थिति रही।

सोमवार को तालाब और बंजर जमीन पर कब्जा कर बनवाए गए फतेहगढ़ के मुहल्ला कसरट्टा निवासी माफिया अनुपम दुबे का ठंडी सड़क स्थित श्री गुरुशरणनम पैलेस को सोमवार को ध्वस्त कर दिया गया था। प्रशासनिक अधिकारियों ने होटल का मलबा भी तत्काल हटाने का निर्देश दिया। इस कारण रात में बरेली हाईवे के बुलडोजर व डंपर लगाकर मलवा हटाने का अभियान शुरू कराया गया। सुबह पांच बजे तक अभियान चलता रहा, लेकिन महज 20 प्रतिशत ही मलबा हटा पाए। रात में मलबा उठाकर रोडवेज बस स्टैंड के पास रामलीला गड्ढे में डाला गया।

जैसे ही सुबह हुई वैसे ही मलबे से कीमती सामान, जिसमें बिजली के तार, लाइटें, लोहे की सरिया की लूट मच गई। बड़ी तादात में लोग हथौड़ा आदि लेकर पहुंचे और पिलर आदि के हिस्सों को तोड़कर उसमें सरिया निकालने लगे। कुछ घंटे में ही कई क्विंटल सरिया रिक्शा व अन्य साधनों से निकालकर ले जाई गई। इसकी जानकारी जब अधिकारियों को लगी तो पुलिस भेजी गई। पुलिस ने सरिया निकालने में जुटे लोगों को खदेड़ दिया।

यह भी पढ़ें: Anupam Dubey Farrukhabad: कौन है अनुपम दुबे, ज‍िसके खि‍लाफ दर्ज हैं 63 मुकदमे; ध्‍वस्‍त क‍िया गया करोड़ों का आलीशान होटल

होटल के मलबे को ला रहे डंपरों की आवाजाही के कारण फर्रुखाबाद-फतेहगढ़ मुख्यमार्ग पर जाम लगा रहा। यातायात प्रभारी रजनेश कुमार वहां पहुंचे और सड़क पर भीड़ लगाए लोगों को धमकाकर भगा दिया। शाम तक मलवा हटाने का काम चलता रहा, लेकिन अभी पूरी तरह सफाई होने में दो दिन और लगने की संभावना है।

पुलिस अधीक्षक ने फिर लिया जायजा

मंगलवार दोपहर बाद पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ठंडी सड़क पहुंचे। अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संजय कुमार व कादरीगेट थाना प्रभारी विनोद कुमार शुक्ल भी वहां मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक ने मलवा हटाए जाने के काम का जायजा लिया। एसपी ने मलबा हटने तक पुलिसफोर्स तैनात रखने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने ध्वस्तीकरण कार्रवाई के संबंध में अन्य आवश्यक सूचनाओं के बारे में जानकारी की।

यह भी पढ़ें: UP News: ध्वस्त किया गया बसपा नेता का होटल, बड़ी संख्या में पुलिस बल रहा मौजूद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें