Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anupam Dubey Farrukhabad: बसपा नेता अनुपम दुबे के घरवालों के बारे में SP को म‍िली ये अहम जानकारी, अब पत्नी पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी

Anupam Dubey Farrukhabad फतेहगढ़ के मुहल्ला कसरट्टा निवासी बसपा नेता अनुपम दुबे विभिन्न मुकदमों के आरोप में जेल में बंद है। उसका भाई अनुराग दुबे इस समय फरार है। उन पर पुलिस ने इनाम भी घोषित कर रखा है। बसपा नेता अनुपम दुबे के परिजन किस स्कूल में और कब से तैनात हैं इसकी रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मांगी थी।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 02:37 PM (IST)
Hero Image
जेल में बंद बसपा नेता नेता की पत्नी मीनाक्षी दुबे पर कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। Anupam Dubey Farrukhabad : आगरा जेल में बंद बसपा नेता अनुपम दुबे का भाई अनुराग दुबे अनुदानित विद्यालय में वर्ष 2015 से प्रधानाध्यापक है, वह इस समय निलंबित चल रहा है। उसका दूसरा भाई उसी विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है। पुलिस अधीक्षक के मांगने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने तैनाती की अवधि और अनुपस्थित रहने के समय की रिपोर्ट तैयार कर भेज दी है।

फतेहगढ़ के मुहल्ला कसरट्टा निवासी बसपा नेता अनुपम दुबे विभिन्न मुकदमों के आरोप में जेल में बंद है। उसका भाई अनुराग दुबे इस समय फरार है। उन पर पुलिस ने इनाम भी घोषित कर रखा है। बसपा नेता अनुपम दुबे के परिजन किस स्कूल में और कब से तैनात हैं, इसकी रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मांगी थी।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच कराई तो पता चला कि मोहम्मदाबाद के सिनौड़ा ईश्वरी में श्याम जनता विद्यालय जूनियर हाईस्कूल अनुदानित विद्यालय है। इसमें वर्ष 2015 में अनुराग दुबे की प्रधानाध्यापक के पद पर नियुक्ति हुई थी। सितंबर 2022 में प्रबंधक ने अनुराग दुबे को निलंबित कर दिया था। इसी विद्यालय में बसपा नेता का दूसरा भाई अभिषेक दुबे सहायक अध्यापक है।

यह भी पढ़ें: Anupam Dubey Farrukhabad: कौन है अनुपम दुबे, ज‍िसके खि‍लाफ दर्ज हैं 63 मुकदमे; ध्‍वस्‍त क‍िया गया करोड़ों का आलीशान होटल

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने जो रिपोर्ट मांगी थी, वह बनाकर भेज दी गई है। स्कूल करीब 1982 से संचालित हो रहा है। अनुराग दुबे इस समय निलंबित चल रहे हैं।

अनुपम की पत्नी पर कार्रवाई की तैयारी

जेल में बंद बसपा नेता नेता की पत्नी मीनाक्षी दुबे पर कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। वह बेसिक शिक्षा विभाग के नगर क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय गाड़ीखाना में तैनात हैं। वह वर्तमान में निलंबित चल रही हैं। अब उन पर शिकंजा कसने की विभागीय अफसरों ने तैयारी शुरू कर दी है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि उनकी सेवा समाप्ति करने की कार्रवाई शुरू की गई है। इसके लिए पत्राचार हो रहा है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने बताया कि कार्रवाई चल रही है।

यह भी पढ़ें: Anupam Dubey Farrukhabad: ध्‍वस्‍त होटल के मलबे को लूटने के ल‍िए उमड़ी भीड़, कई कीमती सामान न‍िकालकर ले गए लोग, फ‍िर...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें