Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गैंगस्टर के आरोपित चीनू की 7.89 करोड़ की संपत्ति कुर्क, डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई

फर्रुखाबाद में डीएम के निर्देश पर गैंगस्टर चीनू की दो संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई की गई है। इनमें से एक संपत्ति की प्लाटिंग कर बिक्री हो चुकी है और दूसरी संपत्ति की गिफ्ट डीड होने की जानकारी है। पुलिस ने कुल 7.89 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने का दावा किया है। तहसीलदार श्रद्धा पांडेय ने बताया कि डीएम के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की गई है।

By brajesh mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 09 Sep 2024 10:54 AM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर के आरोपित चीनू की 7.89 करोड़ की संपत्ति कुर्क

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। डीएम के निर्देश पर गैंगस्टर आरोपित की दो संपत्तियों पर तहसीलदार सदर ने पुलिस के साथ जाकर कुर्की कार्रवाई की। हालांकि इनमें से एक संपत्ति की काफी समय पहले प्लाटिंग कर बिक्री हो चुकी है। वही दूसरी संपत्ति की गिफ्ट डीड होने की जानकारी है। पुलिस ने कुल 7.89 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने का दावा किया है। इसमें छह बैंक खाते और 14 वाहन शामिल हैं।

डीएम डा. वीके सिंह ने पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर गैंगस्टर के मुकदमे में आरोपित गांव सोता बहादुरपुर पांचालघाट पुरानी घटिया निवासी शिवप्रताप सिंह उर्फ चीनू की 78970281.85 रुपये की चल अचल संपत्ति कुर्क किए जाने के आदेश दिए थे।

इसी क्रम में रविवार दोपहर तहसीलदार सदर श्रद्धा पांडेय, मऊदरवाजा थाना प्रभारी भोलेंद्र चतुर्वेदी, शहर कोतवाली प्रभारी राजीव पांडेय, कादरीगेट थाना प्रभारी अवध नारायण पांडेय व अन्य पुलिस बल के साथ रेलवे रोड चौकी के सामने पहुंचीं।

ढोल बजाकर की गई संपत्ति कुर्क की घोषणा

वहां चीनू का एक मकान व दो दुकानें हैं। ढोल बजवाकर व माइक पर संपत्ति कुर्क किए जाने की घोषणा कर मकान व दुकानों पर सील लगा दी गई। दुकान के शटर पर कुर्की आदेश लिखवा दिया।

इसके बाद अधिकारी गांव अमेठी कोहना स्थित भूखंड पर पहुंचे। वहां भी कुर्की कार्रवाई की घोषणा कर बोर्ड लगा दिया गया। पुलिस की ओर से जारी सूचना के अनुसार, शिवप्रताप व स्वजन की पांच बस, ट्रैक्टर सहित 14 वाहन हैं। इसके अलावा छह बैंक खाते भी सीज किए जाने का उल्लेख है।

बताया गया कि चीनू की बसें तीन दिन पहले तक दिल्ली मार्ग पर संचालित थीं, लेकिन कुर्की कार्रवाई की भनक पाकर उन्होंने बसें खड़ी करवा दीं।

जानकारी के अनुसार कुर्क किए गए भूखंड की प्लाटिंग कर बिक्री पहले ही की जा चुकी है, जिसमें तीन मकान भी बन चुके हैं। वहीं शहर स्थित मकान की भी गिफ्ट डीड कर दिए जाने की चर्चा है। तहसीलदार श्रद्धा पांडेय ने बताया कि डीएम के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की गई है।