Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farrukhabad News: प्रभारी मंत्री के खिलाफ जातिवाद बढ़ाने का आरोप, जमकर नारेबाजी; सीओ व एसडीएम से धक्का-मुक्की

फर्रुखाबाद में थानेदार के तबादले के विरोध में भाजपा कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ। भीड़ ने सीओ और एसडीएम से धक्का-मुक्की की। प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने आश्वासन दिया लेकिन लोग नहीं माने। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी ने हस्तक्षेप कर विवाद शांत कराया। हंगामा कर रहे अधिकांश लोग प्रांशुदत्त के समर्थक बताए जाते हैं। बता दें देर रात पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने तीन थानाध्यक्षों को हटा दिया था।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Fri, 20 Sep 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
Farrukhabad News: भाजपा कार्यालय में हंगामा, सीओ व एसडीएम से धक्का-मुक्की

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। जिले के प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह शुक्रवार को भाजपा कार्यालय में पार्टी कोर कमेटी की बैठक कर रहे थे। तभी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजीव चतुर्वेदी, विमलेश मिश्रा, अमन अवस्थी, सुबोध शुक्ला आदि के नेतृत्व में भीड़ कार्यालय पहुंच गयी और ब्राह्मण एकता जिंदाबाद व मंत्री के विरोध में नारेबाजी करने लगे।

नारेबाजी कर रहे लोगों ने ‘जब से जयवीर आए हैं, जातिवाद को बढ़ाए हैं’ नारे लगाते हुए उन पर जातिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एक मेडिकल स्टोर संचालक ने थानेदार से अभद्रता की और रात में उसी थानेदार को हटाकर ठाकुर थानेदार तैनात कर दिया जाता है।

बैठक छोड़कर बाहर निकले प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने नारेबाजी कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने और थानेदार का तबादला निरस्त कराने की मांग पर अड़े रहे, बाद में भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी ने लोगों को समझाकर शांत किया।

शुक्रवार दोपहर को आवास विकास स्थित भाजपा कार्यालय पहुंची भीड़ ने आरोप लगाया कि गुरुवार को मेडिकल स्टोर मालिक छात्र संघ के पूर्व महामंत्री पंकज अवस्थी व उनके भाई को पीटा गया और उनके खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कराया गया।

पुलिस से अभद्रता करने वाले मेडिकल स्टोर मालिक जयवीर सिंह चौहान की मदद कर कादरीगेट थाना प्रभारी अवध नारायन पांडेय को हटा दिया गया। भीड़ बैठक कक्ष की ओर बड़ी तो सीओ सिटी रवींद्र नाथ राय व अतिरिक्त एसडीएम संजय कुमार ने रोकने का प्रयास किया। इस पर अधिकारियों के साथ जमकर धक्का मुक्की की गई।

भाजपा जिलाध्यक्ष रुपेश गुप्ता ने बाहर आकर लोगों को आश्वस्त किया कि पांच मिनट में मंत्री से भेंट करवा देंगे। इसके बाद बैठक के बीच में ही राजीव चतुर्वेदी सहित कुछ लोगों को कक्ष में ले जाया गया।

बाहर निकलकर राजीव चतुर्वेदी ने बताया कि मंत्री से बात हो गई है। कुछ देर बाद प्रभारी मंत्री बाहर आए और हंगामा कर रहे लोगों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। इस पर लोग संतुष्ट नहीं हुए और थाना प्रभारी का तबादला निरस्त कराने की मांग पर अड़ गए।

विवाद बढ़ता देखकर भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष व एमएलसी प्रांशुदत्त द्विवेदी ने हस्तक्षेप किया और भीड़ से कहा आपकी बात आ गई है। जिससे विवाद हुआ है वह भी अपने ही लोग हैं। आपका सम्मान रखा जाएगा। 

इसी के बाद लोग शांत हो गये और मंत्री कार्यालय से बाढ़ क्षेत्र के लिए रवाना हो गए। हंगामा कर रहे अधिकांश लोगों में प्रांशुदत्त द्विवेदी के समर्थक बताए जाते हैं।

बता दें कि देर रात पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने तीन थानाध्यक्षों को हटा दिया था। इसमें कादरीगेट, शमसाबाद, मोहम्मदाबाद थानाध्यक्ष शामिल हैं।