Move to Jagran APP

नर्सिंग होम के शौचालय में फंदे पर मिला युवती का शव, हंगामे के बाद चिकित्सक दंपती के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले से एक सनसनीखेज घटना सामने आई। यहां एक नर्सिंग होम में युवती का शव फंदे से लटका मिला। युवती नर्सिंग होम में ही काम करती थी। परिजनों ने नर्सिंग होम संचालक चिकित्सक दंपती पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वहीं चिकित्सक दंपती मौके से गायब हो गए हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 29 Jun 2024 01:03 AM (IST)
Hero Image
युवती का मोबाइल फोन सील करती फोरेंसिक टीम व पुलिस, इनसेट में रुकमणी का फाइल फोटो। जागरण

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। नर्सिंग होम में काम करने वाली युवती का शव तीसरी मंजिल पर बने शौचालय में पाइप पर दुपट्टे के फंदे पर लटका मिला। परिजनों ने हंगामा कर चिकित्सक दंपती के खिलाफ कई संगीन आरोप लगाए और कानपुर मार्ग पर जाम लगाने का प्रयास किया। 

पुलिस ने चिकित्सक दंपती पर खुदकुशी के लिए उकसाने और अनुसूचित जाति उत्पीड़न निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित दंपती नर्सिंग होम बंद कर फरार हो गए हैं। 

परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग को लेकर देर शाम नर्सिंग होम के सामने शव रखकर फिर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस अधिकारी उन्हें समझाने का प्रयास करते रहे। 

यह है पूरा मामला

मैनपुरी जिले के भोगांव क्षेत्र के गांव रसूलाबाद निवासी स्व. सुभाष कठेरिया की पत्नी रेखा देवी अपने बच्चों के साथ फतेहगढ़ के मुहल्ला गुजराती वाली गली नगला दीना में श्याम सुनील के मकान में किराए पर रहती हैं। 

उनकी 20 वर्षीय पुत्री रुकमणी छह वर्षों से डॉ. अंजली श्रीवास्तव के यहां नौकरी करती थी। मोहल्ले में ही डॉ. अंजली के पति डॉ. हेमंत प्रताप श्रीवास्तव का गीता क्लीनिक के नाम से नर्सिंग होम है। 

शुक्रवार सुबह रुकमणी का शव नर्सिंग होम की तीसरी मंजिल पर बने शौचालय में फंदे पर लटका मिला। पास में युवती का मोबाइल फोन रखा था। मोबाइल फोन के कवर में कुछ रुपये भी थे। 

डॉ. अंजली ने सुबह 8:58 बजे युवती के भाई को सूचना देते हुए कहा कि युवती ने फंदा लगा लिया है। परिजनों ने चिकित्सक दंपती पर हत्या करने का आरोप लगाकर हंगामा किया। 

चिकित्सक दंपती पर परेशान करने का आरोप

आरोप है कि चिकित्सक दंपती उनकी बेटी को परेशान करते थे। बेटी से जातिसूचक गाली-गलौज भी करते थे। डॉ. मान सिंह और डॉ. अनुराग कुशवाह के पैनल से वीडियोग्राफी के बीच रुकमणी के शव का पोस्टमार्टम किया गया। इसमें फंदा लगने से मौत होने की पुष्टि की गई। 

प्रभारी निरीक्षक हरिश्याम सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर चिकित्सक दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उधर, चिकित्सक दंपती ने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए हैं, जिससे उनसे संपर्क नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें: NDA में घमासान! अनुप्रिया पटेल ने CM Yogi को चिट्ठी लिख कर दी ये मांग, यूपी में नियुक्तियों पर उठाए सवाल

यह भी पढ़ें: UP Weather News: उत्तर प्रदेश के इन 36 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी चेतावनी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।