Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फर्रुखाबाद में एक चिता पर दोनों सहेलियों का हुआ अंतिम संस्कार, PM रिपोर्ट के बाद भी हत्या या मौत में उलझी गुत्थी

फर्रुखाबाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आम के बाग में फंदे से लटकी मिली दो युवतियों के शव मामले में अभी हत्या या आत्महत्या पर सुई अटकी हुई है। बुधवार को दोनों युवतियों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान मृतका के स्वजन से पुलिस की तीखी बहस भी हुई। हालांकि घाट पर पहले से ही पुलिस बल तैनात रहा।

By prashant dwivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 29 Aug 2024 09:19 AM (IST)
Hero Image
अटैना घाट पर युवती के स्वजन को समझाते जिलाधिकारी डा. वीके सिंह साथ में एसपी आलोक प्रियदर्शी। जागरण

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। दो सहेलियों के साथ-साथ रहने पर उनकी अंतिम विदाई भी साथ-साथ दी गई। एक ही चिता पर दोनों के शव रखकर अंतिम संस्कार किया गया। दो सहेलियों की मौत पर पूरा गांव रोया। अंतिम संस्कार के दौरान अटैना घाट पर गहमा गहमी की स्थिति बनी रही। वहीं पुलिस बल भी मुस्तैद रहा। 

बुधवार सुबह पुलिस बल की सुरक्षा में कायमगंज के एक गांव निवासी युवती और उसकी सहेली का शव अटैनाघाट पर लाया गया। घाट पर पहले से ही थाने का पुलिस बल तैनात था। दोनों का अंतिम संस्कार करने के लिए एक ही चिता बनाई गई। उसी चिता पर दोनों के शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

स्वजन ने कहा कि दोनों सहेली हमेशा साथ-साथ ही रहती थीं। इसलिए दोनों का अंतिम संस्कार एक ही चिता पर किए गए। जिससे दोनों साथ-साथ रहें। वहीं अटैनाघाट पर अंतिम संस्कार के दौरान गहमा गहती की स्थिति बनी रही।

खुदखुशी या मौत में उलझी गुत्थी

दो सहेलियों की मौत के मामले में शरीर पर कोई जाहिरा चोट के निशान न होने पर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी से मौत होने की पुष्टि हुई। वहीं स्वजन द्वारा हत्या कर शव लटकाए जाने के आरोप लगाए गए। अब पुलिस मामले की गुत्थी सुलझाने का प्रयास कर रही है।

जिलाधिकारी ने युवती के पिता से तहरीर देने को कहा है। मंगलवार सुबह फंदे पर लटके मिले दो सहेलियों के शव के मामले में स्वजन की ओर से विरोध नहीं किया गया था। युवती के पिता ने सहेलियों के शव लटके होने की सूचना देकर मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। इस तहरीर में खुदकुशी व हत्या की आशंका नहीं जताई गई थी। पोस्टमार्टम में फांसी से मौत होने की पुष्टि के बाद बुधवार सुबह शव उठाने के समय विरोध शुरू हुआ।

इसे भी पढ़ें: फर्रुखाबाद में दो सहेलियों की संदिग्ध मौत का मामला, Akhilesh Yadav ने भाजपा सरकार की चुप्पी पर उठाए सवाल

इसे भी पढ़ें: फर्रुखाबाद में पेड़ पर दुपट्टे से लटके मिले दो युवतियों के शव, रात में मंदिर पर देखने गईं थी झांकी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर