Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anupam Dubey Farrukhabad: माफ‍िया बसपा नेता अनुपम दुबे के घर में लगी आग, कपड़े-गद्दे जले; एक द‍िन पहले जमींदोज कि‍या गया था होटल

हत्या व गैंगस्टर के मामलों में आगरा जेल में बंद माफिया घोषित बसपा नेता अनुपम दुबे के आलीशान होटल गुरुशरणम पैलेस को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। सुबह से शुरू कार्रवाई के बाद देर शाम नौ बजे भव्य इमारत रात नौ बजे जमींदोज हो चुकी थी। इसके लिए छोटे बुलडोजर कामयाब नहीं हुए तो दोपहर में दो पोकलैंड मशीनें लगाई गई थीं।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 03:24 PM (IST)
Hero Image
बसपा नेता अनुपम दुबे के घर के कमरे में लगी आग, गद्दे और कपड़े जले।- सांकेति‍क तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। फतेहगढ़ कोतवाली के मुहल्ला कसरट्टा निवासी बसपा नेता अनुपम दुबे के घर के कमरे में आग लग गई, जिससे गद्दे और कपड़े जल गए। पड़ोसियों ने सबमर्सिबल पंप चलाकर आग पर काबू पाया। घटना के एक घंटे बाद दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची। कमरे में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है।

करोड़ों के बहुमंजिला होटल को ध्वस्त करने में लगे महज 10 घंटे

हत्या व गैंगस्टर के मामलों में आगरा जेल में बंद माफिया घोषित बसपा नेता अनुपम दुबे के आलीशान होटल गुरुशरणम पैलेस को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। सुबह से शुरू कार्रवाई के बाद देर शाम नौ बजे भव्य इमारत रात नौ बजे जमींदोज हो चुकी थी। इसके लिए छोटे बुलडोजर कामयाब नहीं हुए तो दोपहर में दो पोकलैंड मशीनें लगाई गई थीं।

इस कार्रवाई के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए थे। पुलिस ने तड़के ही ठंडी सड़क को दोनों तरफ से सील कर रोड पर सामान्य लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी। दोपहर को कुछ देर के लिए कार्रवाई रुकी तो अनुपम की पत्नी ने दावा किया कि उच्च न्यायालय से उन्हें स्थगन आदेश मिल गया है, लेकिन कुछ देर बाद ही पोकलैंड मशीनें फिर धड़धड़ाने लगीं। घन व हथौड़े भी चलते रहे। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक भी ध्वस्तीकरण कार्रवाई का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे।

पुलिस इंस्पेक्टर और पीडब्ल्यूडी ठेकेदार की हत्या के मामले में फतेहगढ़ के मुहल्ला कसरट्टा निवासी बसपा नेता अनुपम दुबे इन दिनों आगरा जेल में है। कई चक्रों में सुनवाई के बाद सिटी मजिस्ट्रेट सतीश चंद्र ने पिछले सप्ताह अनुपम दुबे के गुरुशरणम पैलेस होटल के ध्वस्तीकरण का आदेश दिया था। होटल तालाब और बंजर भूमि पर कब्जा कर बना पाया गया है। शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से ध्वस्तीकरण का नोटिस होटल पर चस्पा करवाया गया था। जिसमें रविवार शाम तक स्वयं अतिक्रमण हटवाने की चेतावनी दी गई थी।

सोमवार को ध्वस्तीकरण कार्रवाई शुरू होने से पहले तड़के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संजय कुमार की अगुवाई में भारी पुलिस फोर्स पहुंचा और होटल की ओर जाने वाले रास्तों लालगेट व आईटीआई चौराहा पर बैरियर लगाकर आवागमन रोक दिया। लिंक गलियों में भी फोर्स तैनात कर दिया गया। कुछ देर बाद अपर जिलाधिकारी सुभाष चंद्र प्रजापति, सिटी मजिस्ट्रेट सतीश चंद्र, एसडीएम सदर गजराज सिंह, तहसीलदार श्रद्धा पांडेय आदि अधिकारी व कर्मचारी भी वहां पहुंचे। कर्मचारियों ने होटल से सामान निकालकर पालिका के वाहनों से अलग-अलग स्थानों पर भेज दिया। उसके बाद घन, हथौड़ा व पोकलैंड मशीन से होटल के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई। दोपहर में बसपा नेता की पत्नी मीनाक्षी दुबे स्वजन के साथ लालगेट आईं। पुलिस ने उन्हें बैरियर पर रोक दिया।

यह भी पढ़ें: UP News: ध्वस्त किया गया बसपा नेता का होटल, बड़ी संख्या में पुलिस बल रहा मौजूद

मीनाक्षी ने दावा किया कि उच्च न्यायालय से ध्वस्तीकरण कार्रवाई फिलहाल रोक दी गई है। इस दौरान कुछ देर के लिए काम बंद रहा। दोपहर बाद फिर ध्वस्तीकरण का काम शुरू हो गया। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने भी होटल आकर कार्रवाई का जायजा लिया। रात नौ बजे होटल की इमारत पूरी तरह से जमींदोज हो चुकी थी। हालांकि, पुलिस किसी को उधर फटकने नहीं दे रही है। उधर, अनुपम दुबे के पैतृक गांव सहसपुर में भी भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि अनुपम दुबे बहुत बड़ा माफिया है। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में 63 मुकदमे कायम हैं। उसके गुरुशरणम पैलेस होटल के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें