Move to Jagran APP

UP News: नशीला पदार्थ खिलाकर डॉक्टर ने BAMS छात्रा से किया दुष्कर्म, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फर्रुखाबाद में एक डॉक्टर पर नशीला पदार्थ खिलाकर बीएएमएस की छात्रा से दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने डॉक्टर और उसके परिवार के चार अन्य सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घटना चार साल पहले की है लेकिन पीड़िता ने अब जाकर शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी डॉक्टर की तैनाती लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 17 Oct 2024 03:26 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। नशीला पदार्थ खिलाकर चिकित्सक ने बीएएमएस की छात्रा से दुष्कर्म किया। जब शिकायत की गई तो स्वजन ने निकाह कराने का भरोसा दिया। उसके बाद छात्रा को जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़िता ने सीओ सिटी के आदेश पर दुष्कर्म आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। यह घटना चार वर्ष पहले की है।

जनपद शाहजहांपुर थाना सिंधौली निवासी छात्रा इन दिनों फतेहगढ़ में रह रही है। पीड़िता ने सीओ सिटी एश्वर्या उपाध्याय के आदेश पर फतेहगढ़ कोतवाली में जनपद गोंडा के रैरुआ पोस्ट पारसा गोंडरी निवासी मोहम्मद हनीफ, उनकी पत्नी सबिउल निशा, पुत्र डा. नूर मोहम्मद, ताज मोहम्मद, आजाद मोहम्मद, आस मोहम्मद के खिलाफ दुष्कर्म आदि धाराओं में मुकदमा कराया है।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि डॉ. नूर मोहम्मद की तैनाती लखनऊ के डा. राममनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में थी। कोचिंग पढ़ने के दौरान उनसे उसकी जान पहचान हो गई थी। जिस पर डा. नूर मोहम्मद ने उससे शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया था। उसने इससे इंकार कर दिया था। उसके बाद वह जनपद के एक मेडिकल कालेज में बीएएमएस की पढ़ाई करने लगी।

29 जनवरी 2020 को उसके आवास पर आकर डॉ. नूर मोहम्मद ने नशीला पदार्थ खिलाकर उससे शारीरिक संबंध बनाए। उन्होंने इसकी शिकायत डा. नूर मोहम्मद के स्वजन से की। स्वजन ने डा. नूर मोहम्मद से निकाह कराने की बात कही। आरोपित और उसके स्वजन उसका शोषण करते रहे।

जब उन्होंने निकाह करने को कहा तो आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी। प्रभारी निरीक्षक गोविंद हरि वर्मा ने बताया कि घटना चार वर्ष पहले की है। सीओ सिटी के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

13 क्लीनिक और चार पैथोलाजी और की गईं सील

मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर बुधवार शाम को झोलाछाप के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान में 13 क्लीनिक और चार पैथोलाजी लैब सील कर दी गई। उक्त लैब व क्लीनिक का संचालन झोलाछाप कर रहे थे। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रंजन गौतम ने बुधवार शाम को मऊदरवाजा के जसमई, नवाबगंज, मोहम्मदाबाद आदि जगहाें पर छापेमारी अभियान चलाया। अभियान के दौरान कुछ झोलाछाप अपनी दुकान बंद कर भाग गए।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि नवाबगंज के बवना मार्ग पर स्थित श्री राधे कृष्णा पाेली क्लीनिक एंड हेल्थ केयर सेंटर, नवाबगंज के अंशिका मेडिकल एंड फार्मा क्लीनिक, गांव गुठना स्थित अमित कुमार राजपूत पाली क्लीनिक, लाइफ केयर मेडिकल व फार्मा क्लीनिक, गुठना-बवना मार्ग पर स्थित कप्तान पाली क्लीनिक, गुठना-रशीदपुर मार्ग पर स्थित पितू विश्वास क्लीनिक, मोहम्मदाबाद के शांतिनगर शेखपुर खजुरी में स्थित उदयराज मेडिकल एंड फार्मा क्लीनिक।

शिव मेडिकल एंड फार्मा क्लीनिक, गांव रशीदपुर में स्थित अनिरूद्ध क्लीनिक, गांव खजुरी में स्थित अमित कुमार क्लीनिक, गांव मुरहास कन्हैया स्थित श्रृद्धा पाली क्लीनिक, शांतिनगर में स्थित शिव मेडिकल फार्मा क्लीनिक, जसमई स्थित डा. अजय कुमार क्लीनिक और नीमकरोरी स्थित एमएस पैथोलाजी लैब, संकिसा मार्ग पर स्थित इशु पैथोलाजी लैब, मोहम्मदाबाद में ओम पैथोलाजी लैब, नवाबगंज में न्यू डाक्टर पैथोलाजी लैब सील कर गई है। पूर्व में भी न्यू डाक्टर लैब को सील किया गया था, लेकिन उसके संचालक झोलाछाप ने ताला तोड़ दिया था।

इसे भी पढ़ें: यौन शोषण के आरोपों में भाजपा महानगर अध्यक्ष का इस्तीफा, एक्ट्रेस बोलीं- दूर रहें विधायक और मंत्री... खोल दूंगी राज

इसे भी पढ़ें: कौशांबी में देवी प्रतिमा विसर्जन के दौरान बवाल मामले में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, आधा दर्जन लोगों को भेजा गया जेल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।