Move to Jagran APP

UPPCL: यूपी में बिजली चोरी पड़ेगी महंगी, नए कनेक्शन पर शुरू होने वाला है ये सिस्टम; झोल करने पर फंसेंगे जेई

बिजली चोरी रोकने के लिए नया सिस्टम शुरू किया जा रहा है। अब जो भी नए कनेक्शन जारी होंगे उन पर आर्मर्ड केबल अनिवार्य कर दिया गया है। सामान्य केबल पर बिजली आपूर्ति होती मिली तो संबंधित अवर अभियंता व अन्य बिजली कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधीक्षण अभियंता अजय कुमार ने बताया कि इस संबंध में सभी को लिखित में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

By Vijay P Singh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 05 Jul 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
नए कनेक्शन पर बिना आर्मर्ड केबल के चालू हुई बिजली तो फंसेंगे जेई

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। बिजली चोरी रोकने के लिए जो भी नए कनेक्शन जारी होंगे, उन पर आर्मर्ड केबल अनिवार्य कर दी गयी है। सामान्य केबल पर बिजली आपूर्ति होती मिली तो संबंधित अवर अभियंता व अन्य बिजली कर्मियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

शहर व ग्रामीण क्षेत्र के कस्बों में बिजली आपूर्ति को होने वाले नए कनेक्शन पर आर्मर्ड केबल लगाया जाना अनिवार्य कर दिया गया है। इस केबल का भुगतान उपभोक्ता से कनेक्शन आवेदन स्वीकृत के समय ही दूरी नापकर कराया जाएगा। विभाग की ओर से केबल की कीमत 65 रुपये प्रति मीटर निर्धारित की गयी है।

कनेक्शन बिना आर्मर्ड केबल के चालू न हो: अधीक्षण अभियंता

अधीक्षण अभियंता ने सभी अवर अभियंता व उपखंड अधिकारियों को पत्र भेजकर कहा कि सभी लोग अपने-अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित कर लें कि किसी भी दशा में कोई कनेक्शन बिना आर्मर्ड केबल के चालू न हो। जिन पुराने कनेक्शन पर मीटर बदला जाता है तो उन उपभोक्ताओं के यहां भी आर्मर्ड केबल लगाई जाएगी। आवश्यकतानुसार स्टोर में केबल उपलब्ध करा दी गयी है। अधीक्षण अभियंता अजय कुमार ने बताया कि इस संबंध में सभी को लिखित में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - 

लाश से चुराए जेवर, यूपी में पुलिस ने किया बड़ा खेल; ACP तक पहुंची बात- पढ़ें क्या है मामला?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।