Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लड़की को बुआ के लड़के से हो गया प्यार, बोली- अब इसी से करूंगी शादी; पिता को मजबूरन करना पड़ा ये काम

एक पिता ने अपनी बेटी को गंगा में फेंक दिया क्योंकि वह अपने चचेरे भाई से शादी करने पर अड़ी थी। घटना सोमवती अमावस्या के दिन फर्रुखाबाद के पांचालघाट पर हुई। छात्रा को नाविकों ने बचा लिया। पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा ने पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी अवध नारायण पांडेय ने बताया कि छात्रा की उम्र 19 वर्ष है।

By brajesh mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 03 Sep 2024 05:08 PM (IST)
Hero Image
फुफेरे भाई से शादी करने पर अड़ी छात्रा - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। फुफेरे भाई से शादी करने पर अड़ी छात्रा को पिता सोमवती अमावस्या पर गंगा स्नान के लिए पांचालघाट पर ले आया और धक्का देकर गंगा में फेंक दिया। लोगों ने छात्रा को बचा लिया। छात्रा के चीखपुकार मचाने पर पुलिस ने मैनपुरी निवासी आरोपित पिता को हिरासत में ले लिया।

बाद में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।  जनपद मैनपुरी थाना भोगांव क्षेत्र के एक गांव निवासी बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा अपने पिता के साथ सोमवती अमावस्या पर गंगा स्नान करने कादरीगेट थाना क्षेत्र में पांचालघाट पर आई थी। इसी दौरान छात्रा अचानक गहरे पानी में चली गई। नाविकों ने उसे बाहर निकाल लिया।

छात्रा ने पिता पर लगाया आरोप

छात्रा ने आरोप लगाया कि उसे पिता ने धक्का देकर डुबाने का प्रयास किया है। इस पर पिता-पुत्री में विवाद होने लगा। घाट पर मौजूद सिपाही उन्हें पांचालघाट चौकी ले आए। बाद में दोनों को थाना कादरी गेट लाया गया। छात्रा ने पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

छात्रा का आरोप है कि वह अपने बुआ के लड़के से प्रेम करती है और उसी से शादी करना चाहती है। पिता इसके खिलाफ हैं। वह पहले भी उसे कई बार प्रताड़ित कर चुके हैं। थाना प्रभारी अवध नारायण पांडेय ने बताया कि छात्रा की उम्र 19 वर्ष है। आरोपित का चालान किया गया है। छात्रा अपने स्वजन के साथ जाने को तैयार नहीं है। इस कारण उसके फुफेरे भाई को बुलाया गया है। उसके आने पर छात्रा को उसकी सुपुर्दगी में दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - 

UPPCL: खेतों में पैदा होगी बिजली, किसान कर सकेंगे करोड़ों की कमाई; PM कुसुम योजना के तहत सरकार देगी अनुदान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर