Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में गंधक पोटास वाली पाइप गन के धमाके से युवक के सीने पर लगी च‍िंगारी, अस्‍पताल में हुई मौत

Farrukhabad News फर्रुखाबाद के कायमगंज में लोहे के पाइप से बनाई गई गंधक पोटास से धमाका करने वाली पाइप गन (लोहे के पाइप में सरिया डालकर बनाया गया उपकरण) को किशोर के सीने के पास चलाने से न‍िकली च‍िंंगारी से उसकी मौत हो गई। पिता ने पड़ोस के युवक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना के बाद से पर‍िवार में कोहराम मचा है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Tue, 14 Nov 2023 12:32 PM (IST)
Hero Image
Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में गंधक पोटास वाली पाइप गन के धमाके से युवक की मौत

संवाद सूत्र, कायमगंज (फर्रुखाबाद)। लोहे के पाइप से बनाई गई गंधक पोटास से धमाका करने वाली पाइप गन (लोहे के पाइप में सरिया डालकर बनाया गया उपकरण) को किशोर के सीने के पास चलाने से उसकी मौत हो गई। पिता ने पड़ोस के युवक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

रविवार की रात को दीपावली पर कायमगंज क्षेत्र के गांव पपड़ी खुर्द बुजुर्ग में बच्चे व युवक आतिशबाजी व धमाकेदार पटाके चला रहे थे। कुछ युवक गंधक पोटास का मिश्रण भर कर पाइप गन से धमाके कर रहे थे। इसी दौरान सर्वेश कुमार के 18 वर्षीय पुत्र रितिक ने सरवन सिंह के 17 वर्षीय पुत्र अरुण कुमार के पास पाइप गन से धमाका कर दिया। इस दौरान पाइप से निकलीं चिंगारियां उसके सीने पर लगीं।

इससे अरुण झुलस कर गंभीर घायल हो गया। स्वजन रविवार देर रात उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कायमगंज लेकर पहुंचे। वहां अरुण की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया। स्वजन उसे लेकर फर्रुखाबाद जा रहे थे। रास्ते में अरुण ने दम तोड़ दिया।

स्वजन वहां से शव लेकर गांव आ गए। अरुण का शव घर पहुंचते ही अन्य स्वजन में कोहराम मच गया। कोतवाली प्रभारी जयप्रकाश पाल, एसआई सुनील कुमार गांव पहुंचे व घटना की जानकारी की। मृतक अरुण के पिता सरवन सिंह ने रितिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा कि उनका पुत्र अर्जुन दीपावली की रात मुहल्ले के बड़े लोगों के पैर छूने लिए घर से निकला था।

तभी रितिक ने उसके सीने पर गंधक पोटास वाली बंदूक चला दी। जिससे उसकी मौत हो गई। कोतवाली प्रभारी ने कहा कि गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपित को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: आज आएगी पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त, लेकिन इन किसानों नहीं मिलेगा लाभ; यहां चेक करें स्टेट्स

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: 15 साल बाद आज शाजापुर आएंगे पीएम मोदी, चुनाव को लेकर भाजपा में उत्साह; कांग्रेस में सन्नाटा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें