Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुदकुशी या हत्या में उलझी सहेलियों की मौत की गुत्थी, पैरों पर नहीं लगी थी मिट्टी; कई सवालों ने उलझाया मामला

कायमगंज में दो सहेलियों की संदिग्ध मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी से मौत की पुष्टि हुई है लेकिन परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है और डीएम ने युवती के पिता से तहरीर देने को कहा है। क्या है पूरा मामला जानिए इस रिपोर्ट में ।

By prashant dwivedi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 28 Aug 2024 09:50 PM (IST)
Hero Image
फर्रुखाबाद में पेड़ पर दुपट्टे से लटके मिले दो युवतियों के शव

संवाद सहयोगी, कायमगंज। दो सहेलियों की मौत के मामले में शरीर पर कोई जाहिरा चोट के निशान न होने पर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी से मौत होने की पुष्टि हुई। वहीं स्वजन द्वारा हत्या कर शव लटकाए जाने के आरोप लगाए गए। अब पुलिस मामले की गुत्थी सुलझाने का प्रयास कर रही है। डीएम ने युवती के पिता से तहरीर देने को कहा है।

मंगलवार सुबह फंदे पर लटके मिले दो सहेलियों के शव के मामले में स्वजन की ओर से विरोध नहीं किया गया था। युवती के पिता ने सहेलियों के शव लटके होने की सूचना देकर मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। इस तहरीर में खुदकुशी व हत्या की आशंका नहीं जताई गई थी।

पोस्टमार्टम में फांसी से मौत होने की पुष्टि के बाद बुधवार सुबह शव उठाने के समय विरोध शुरू हुआ। स्वजन व ग्रामीणों ने कहा कि यदि सहेलियों को खुदकुशी करनी ही थी तो रात को सुनसान बाग में जाने की क्या जरूरत थी। वह घर में भी खुदकुशी कर सकती थीं।

कई सवाल

जहां पर शव लटके थे, उससे भी कई सवाल उठते हैं, क्योंकि बंधे हुए दो दुपट्टों के जिस सिरे पर अधिक वजन की लड़की लटकी थी, वह ऊपर थी। जबकि दूसरे सिरे पर कम वजन की लड़की नीचे तक लटक रही थी। जबकि अधिक वजन की लड़की को नीचे तक लटका होना चाहिए था।

पेड़ के नीचे की मिट्टी थोड़ी नम थी, यदि दोनों सहेलियां खुदकुशी के लिए पेड़ पर चढ़ी होंगी, तो चप्पल उतार कर चढ़ी होंगी, तो उनके पैरों में मिट्टी लगी होनी चाहिए, लेकिन फोटो में लटकते पैरों में मिट्टी लगी नहीं दिखी। कुछ लोगों ने अन्य जगह पर किशोरी की हत्या करने की संभावना जताई है।

घटनास्थल पर मोबाइल फोन व एक अतिरिक्त सिम का मिलना भी संदेह पैदा करता है। पुलिस की जांच का आधार फिलहाल बरामद मोबाइल फोन व दूसरी सिम की काल डिटेल, घटनास्थल पर घटना के समय के मोबाइलों की लोकेशन पर टिकी है।

हालांकि पुलिस को भरोसा है, वह मामले की गुत्थी को सुलझा लेगी। प्रभारी निरीक्षक रामअवतार ने बताया कि अभी वह कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं। उनकी जांच विभिन्न बिंदुओं पर चल रही है। उधर जिलाधिकारी ने युवती के पिता से तहरीर देने को कहा। ताकि मुकदमा दर्ज किया जा सके।

ये भी पढ़ें - 

फर्रुखाबाद में पेड़ पर दुपट्टे से लटके मिले दो युवतियों के शव, रात में मंदिर पर देखने गईं थी झांकी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर