Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के एक अस्पताल में फर्श पर पड़ा तड़प रहा मरीज, शरीर में पड़ गए कीड़े; चिकित्सकों ने भी मोड़ लिया मुंह

फर्रुखाबाद के लोहिया अस्पताल में एक लावारिस मरीज की दर्दनाक दास्तान सामने आई है। कई दिनों से वह अस्पताल के फर्श पर पड़ा कराह रहा है। उसके हाथ और पैर के जख्मों में कीड़े पड़ चुके हैं। दर्जनों चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी रोजाना उसके पास से गुजरते हैं लेकिन कोई उसकी सुध नहीं ले रहा है। इस खबर को पढ़कर आप भी अस्पताल की संवेदनहीनता पर हैरान रह जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 25 Sep 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
लोहिया पुरुष व महिला अस्पताल जाने वाले रास्ते पर पड़ा अज्ञात वृद्ध। जागरण

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद। अस्पताल को स्वास्थ्य का मंदिर और चिकित्सकों को धरती का भगवान कहा जाता है। हालांकि यहां लोहिया अस्पताल में संवेदनाओं की मौत का नजारा दिख रहा है। एक लावारिस मरीज विगत कई दिनों से लोहिया अस्पताल के फर्श पर पड़ा दर्द से कराह रहा है। उसके हाथ व पैर के जख्मों में कीड़े पड़ चुके हैं।

दिन भर में दर्जनों चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी उधर से गुजरते तो जरूर हैं, लेकिन उसे नजरअंदाज कर निकल जाते हैं। करीब 40 वर्षीय युवक लोहिया अस्पताल के पुरुष अनुभाग से महिला अस्पताल की ओर जाने वाले रास्ते में फर्श पर पड़े व्यक्ति के हाथ व पैर में कीड़े पड़ गए है।

उसने बताया कि वह मुहल्ला सुनहरी मस्जिद निवासी गोलू है। उसके हाथ व पैर में घाव है, काफी दर्द हो रहा है। तीन दिन पहले उसकी ड्रेसिंग की गई थी, लेकिन भर्ती नहीं किया गया। स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मचारी दिन भर इसी रास्ते से निकलते हैं। अस्पताल परिसर में मरीज को फर्श पर पड़े तड़पता देखकर भी उसे नजरअंदाज कर निकल जाते हैं।

क्या बोले मुख्य चिकित्साधीक्षक?

अस्पताल में लावारिस भर्ती कराए जाने वाले मरीजों की देखरेख नहीं की जाती है। स्वास्थ्य कर्मी व चिकित्सक मरीज को देखने नहीं जाते। जब मरीज की मौत हो जाती है तब पुलिस को सूचना भेज दी जाती है। मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि इस संबंध में उन्हें जानकारी नहीं दी गई। युवक को भर्ती कराकर उपचार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - 

Bulldozer Action: अतिक्रमण हटाने के लिए पांच टीमों का किया गया गठन, सोमवार को गरज सकता है बुलडोजर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें