Move to Jagran APP

UP News: युवती के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिला प्रभारी प्रधानाध्यापक, वीडियो वायरल होने पर किया गया निलंबित

फर्रुखाबाद में एक उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित आपत्तिजनक वीडियो में पाए जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है। जांच में शिक्षक ने वीडियो खुद का होना बताया और उसके मोबाइल में अन्य अश्लील वीडियो भी मिले। इस घटना से शिक्षकों की गरिमा कलंकित हुई है और विभाग की छवि धूमिल हुई है।

By Anand Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 09 Oct 2024 08:06 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद।  इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हुए वीडियो में आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है। जांच के दौरान शिक्षक ने वीडियो खुद का होना बताया था।

उसके मोबाइल में अन्य अश्लील वीडियो भी जांच अधिकारियों को मिले थे। जांच अधिकारियों के सामने शिक्षक ने वीडियो प्रसारित करने वाले को न छोड़ने की धमकी भी दी थी।  इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित हुआ, इसमें व्यक्ति एक लड़की के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहा था।

यह वीडियो शमसाबाद क्षेत्र के एक स्कूल के शिक्षक का होने की आशंका पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी शमसाबाद वीरेंद्र सिंह पटेल व खंड शिक्षा अधिकारी मोहम्मदाबाद भारती मिश्रा से जांच कराई।

प्रधानाध्यापक ने बताया खुद का वीडियो

जांच में प्रसारित वीडियो उच्च प्राथमिक विद्यालय धमगंवा के प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार का निकला। दोनों अधिकारियों ने सोमवार को स्कूल जाकर प्रभारी प्रधानाध्यापक को वीडियो दिखाया और पूछताछ की, जांच में शिक्षक ने वीडियो खुद का होना बताया और इसे उसने खुद बनाया था।

उसने अधिकारियों से कहा कि हर महीने कई वीडियो प्रसारित होते हैं, उसमें कितनों पर कार्रवाई होती है। जिसने ये वीडियो प्रसारित किया है, वह उसको छोड़ेगा नहीं। जांच अधिकारियों ने शिक्षक का मोबाइल लेकर चेक किया ताे उसमें अन्य अश्लील वीडियो में मिले। शिक्षक के इस कृत्य से समाज में शिक्षकों की गरिमा कलंकित हो रही है। विभाग की छवि भी धूमिल हुई।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार को निलंबित कर दिया है। उसको उसी विद्यालय में संबद्ध किया है। निलंबन के बाद घटना की जांच खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय और मोहम्मदाबाद को सौंपी है।

जांच अधिकारी को आरोप पत्र तैयार कर एक सप्ताह में निलंबित शिक्षक को दिए जाने का आदेश दिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने बताया कि प्रसारित अश्लील वीडियो प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार का था, उसको निलंबित कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: आंगनबाड़ी में टॉयलेट क्लीनर पीने से तीन साल के मासूम की मौत, गुस्साए लोगों ने किया हंगामा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।