Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सीओ साहब; मेरी जमीन पर दबंगों ने कर लिया कब्जा- विरोध करने पर दबंग देते हैं जान से मार देने की धमकी'

Farukhabad News Update जान माल की धमकी देते हुए जान से मार डालने की धमकी देते है। जबकि उक्त भूमि का जिलाधिकारी न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है। समाधान दिवस में 168 शिकायतें आईं जिनमें आठ का मौके पर निस्तारण किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में विधायक डा. सुरभि तहसीलदार आलोक कटियार व सीओ सोहराब आलम ने समस्याएं सुनीं।

By paras dubeyEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sat, 07 Oct 2023 06:08 PM (IST)
Hero Image
Farukhbad News : दबंगों ने जमीन पर किया कब्जा।

संवाद सहयोगी, कायमगंज। संपूर्ण समाधान दिवस में अवैध कब्जे की शिकायतें बहुतायत हैं। यह जमीनी विवाद अभी चंद दिन पहले हुए देवरिया कांड की याद दिला देते हैं। शमसाबादके गांव गुटैटी दक्षिण के रामगुलाम ने शिकायत की कि उसकी भूमि समैचीपुर चितार में है। भूमि पर गांव के कुछ असरदार अवैध कब्जा किए हुए हैं। उसके विरोध करने पर नाजायज़ असलाह व लाठी डंडे लेकर झगड़ा पर आमादा हो जाते है।

भूमि को लेकर कोर्ट में चल रहा मामला 

जान माल की धमकी देते हुए जान से मार डालने की धमकी देते है। जबकि उक्त भूमि का जिलाधिकारी न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है। समाधान दिवस में 168 शिकायतें आईं, जिनमें आठ का मौके पर निस्तारण किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में विधायक डा. सुरभि, तहसीलदार आलोक कटियार व सीओ सोहराब आलम ने समस्याएं सुनीं। गांव कासिमपुर तराई के विशुनदयाल ने शिकायत की कि उसकी भूमि पर गांव के ही रामचरन कब्जा किए हुए है। उसकी भूमि को राजस्व निरीक्षक ने नाप करने के बाद रामचरन से खाली करने को कह दिया था, लेकिन अभी तक उसकी भूमि खाली नहीं की गयी।

गांव कलुआपुर सानी के अरुण कुमार ने शिकायत की कि उसने गांव के ही दफ़ेदार से भूमि खरीदी थी। विक्रेता का भाई अधिक खेत जोत लेने का आरोप लगाते हुए घूरा डाल रहे हैं। मना करने पर अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए झगड़े पर उतारू हो जाते है।

यह भी पढ़ें- पेट दर्द होने पर कानपुर में सरकारी डाॅक्टर ने अल्ट्रासाउंड सेंटर में कर दिया मरीज का ऑपरेशन, हो गई दर्दनाक मौत