Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब गलत लोग सत्ता में आते हैं तो रामभक्तों पर गोलियां चलवाते हैं, सीएम योगी ने कहा- हम समाधान करने वाली सरकार

सीएम योगी ने कहा कि जब गलत लोग सत्ता में आते हैं तो रामभक्तों पर गोलियां चलवाते हैं मगर जब अच्छी और संवेदनशील सरकार आती है तो राम भक्तों को सिर माथे पर बिठाया जाता है। आज राम भक्तों को अयोध्या में सुगम दर्शन कराया जा रहा है। पहले की सरकारें केवल विवाद खड़ा करती थीं मगर आज विवाद नहीं बल्कि हर समस्या का समाधान किया जाता है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 13 Mar 2024 05:58 PM (IST)
Hero Image
जब गलत लोग सत्ता में आते हैं तो रामभक्तों पर गोलियां चलवाते हैं: सीएम योगी।

डिजिटल डेस्क, फर्रुखाबाद। जब गलत लोग सत्ता में आते हैं तो रामभक्तों पर गोलियां चलवाते हैं, मगर जब अच्छी और संवेदनशील सरकार आती है तो राम भक्तों को सिर माथे पर बिठाया जाता है। आज राम भक्तों को अयोध्या में सुगम दर्शन कराया जा रहा है। पहले की सरकारें केवल विवाद खड़ा करती थीं, मगर आज विवाद नहीं, बल्कि हर समस्या का समाधान किया जाता है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को क्रिश्चियन कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ₹288 करोड़ की 102 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। वहीं उन्होंने स्वामी विवेकानंद योजना अंतर्गत छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर फॉर एग्रीकल्चर, एग्री स्टेक योजना के अंतर्गत किसानों को 10 मिनट में लोन की सुविधा प्रदान करने के पायलट प्रोजेक्ट का भी शुभारंभ किया। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी का फर्रुखाबाद जनपद एग्री स्टेक योजना के अंतर्गत किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए 10 मिनट के अंदर लोन की सुविधा से जुड़ने वाला देश का पहला जिला बना है। इसके लिए उन्होंने अन्नदाता किसानों को हृदय से धन्यवाद और प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया।  

डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड से चलती है

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि फर्रुखाबाद की धरती भगवान बुद्ध, जैन तीर्थंकरों और बाबा नीम करोली की साधना स्थली रही है। उन्होंने आश्वस्त किया कि यहां संकिसा धाम के सुंदरीकरण के कार्य को जल्द पूरा किया जाएगा। इसके अलावा बाबा नीम करोली के धाम का भी सुंदरीकरण होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है। 

उन्होंने बताया कि नमामी गंगे अभियान के अंतर्गत बहुत काम हुआ है, जो बचा है उसे भी प्रयागराज कुंभ से पहले पूरा कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस बात के लिए भी आश्वस्त किया कि गंगा एक्सप्रेस वे को फर्रुखाबाद को जरूर जोड़ा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड से चलती है। फर्रुखाबाद में 100 किमी के सर्वे का काम पूरा हो चुका है। प्रदेश सरकार गंगा एक्सप्रेस वे को बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से जोड़ने का काम करने जा रही है। सीएम योगी ने कहा कि कानपुर की तर्ज पर अब फर्रुखाबाद भी तेजी से विकास पथ पर अग्रसर है। 

लोकार्पित होने वाली प्रमुख परियोजनाएं 

कायमगंज में राजकीय पॉलिटेक्निक, फतेहगढ़ पुलिस लाइन में ट्रांजिट हॉस्टल (जी+ 12), कानपुर कासगंज रेल सेक्शन के समपार संख्या -148 (भोलेपुर क्रॉसिंग) एवं समपार संख्या 165 (शकरुल्लापुर क्रासिंग) पर उपरिगामी सेतु का लोकार्पण सीएम योगी ने किया। 

शिलान्यास होने वाली प्रमुख परियोजना

अटैनाघाट-कम्पिल-कायमगंज-संकिसा-मोहम्मदाबाद मार्ग के किमी 23 से किमी 35 तक का चौड़ीकरण एवं सुदृढ्रीकरण के कार्य का शिलान्यास।

यह भी पढ़ें: UP Weather Update: यूपी में मौसम का यू-टर्न, इन जिलों में बारिश के आसार; IMD ने जारी की चेतावनी

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari: मुख्‍तार अंसारी को फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में आजीवन कारावास की सजा, दो लाख रुपए का जुर्माना