Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: कानूनगो ने किसान से मांगी थी सात हजार रुपये की रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

Fatehpur News In Hindi कानूनगो ने भरसवां गांव के किसान कंचन कुमार के खेत की हदबंदी व पत्थरगड़ी के नाम पर सात हजार की रिश्वत मांगी थी। तीन जुलाई को रिश्वत का पैसा लेकर सहिली चौराहे बुलाया था। किसान ने इसकी सूचना भ्रष्टाचार निवारण संगठन को दे दी। इसके बाद भ्रष्टाचार निवारण संगठन प्रयागराज इकाई कानून गो पर नजर बनाए रखी थी।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 03 Jul 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो को 7000 की रिश्वत के साथ पकड़ा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। भ्रष्टाचार निवारण संगठन प्रयागराज इकाई ने बुधवार को सदर तहसील के कांधी कानूनगो राम शरण सिंह को सात हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। प्रभारी ट्रैप टीम के निरीक्षक ठाकुरदास ने आरोपित कानूनगो के खिलाफ सदर कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। टीम आरोपित कानूनगो अपने साथ ले गई है।

उपरोक्त कानूनगो ने भरसवां गांव के किसान कंचन कुमार के खेत की हदबंदी व पत्थरगड़ी के नाम पर सात हजार की रिश्वत मांगी थी। तीन जुलाई को रिश्वत का पैसा लेकर सहिली चौराहे बुलाया था।

इधर किसान ने इसकी शिकायत कर दी, और एंटी करप्शन टीम ने किसान को पैसे देकर भेजे, जैसे ही कानूनगो ने पैसे हाथ में टीम ने पकड़ लिया। हाथ पाने में डलवाए तो नोट के जरिए हाथ तक पहुंचा केमिकल पानी में दिखने लगा।

बांदा जिले से आया था ऐसा ही मामला

करीब छह दिन पहले इसी तरह का एक और मामला उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से भी सामने आया था। यहां एक रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत ले रहे मिड डे मील के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर को चित्रकूटधाम मंडल की एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

मिड डे मील संबंधी नोटिस को खत्म करने के एवज में मांगें रुपये

शिक्षक की शिकायत पर एंटी करप्शन की टीम ने पहले से ही उस पर नजर जमा रखी थी। जैसे की शिक्षक ने रिश्वत दी, उसे रंगे हाथों दबोच लिया गया। मामला बेसिक शिक्षा कार्यालय का था। जहां पर मिड डे मील के ड्रिस्टिक कोआर्डिनेटर भास्कर आसवानी को रिटायर्ड प्रधानाध्यापक गंगासागर की शिकायत पर दस हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। 

यह भी पढ़ें- UP News: मिड डे मील के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर दस हजार की ले रहे थे रिश्वत, एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

यह भी पढ़ें- एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, 50 हजार की रिश्वत लेते लेखपाल को किया गिरफ्तार; इस तरह बिछाया था जाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें