Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी बोर्ड में स्क्रूटनी के लिए आवेदन शुरू, उत्तरपुस्तिका की दोबारा जांच के लिए ऑनलाइन करें अप्लाई; जानें पूरा प्रोसेस

उत्तर पुस्तिकाओं के पुर्न मूल्यांकन (स्क्रूटनी) का अवसर परीक्षार्थियों को दिया गया है। स्क्रूटनी के लिए सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 24 अप्रैल से 14 मई की अवधि निर्धारित की है। पुर्न मूल्यांकन के लिए आनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। इसके लिए बकायदा ग्रीवांस सेल की स्थापना की गई है। सेल में नियुक्त अफसर और कर्मचारी आनलाइन आवेदनों की पड़ताल करके उन्हें क्रियान्वित कराएंगे।

By Jaikesh kumar pandey Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 24 Apr 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
यूपी बोर्ड में स्क्रूटनी के लिए आवेदन शुरू

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। 20 अप्रैल को घोषित हुए यूपी बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए स्क्रूटनी की सुविधा मिलती है। उत्तर पुस्तिकाओं के पुर्न मूल्यांकन (स्क्रूटनी) का अवसर परीक्षार्थियों को दिया गया है। स्क्रूटनी के लिए सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 24 अप्रैल से 14 मई की अवधि निर्धारित की है।

पुर्न मूल्यांकन के लिए आनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। इसके लिए बाकायदा ग्रीवांस सेल की स्थापना की गई है। सेल में नियुक्त अफसर और कर्मचारी आनलाइन आवेदनों की पड़ताल करके उन्हें क्रियान्वित कराएंगे। इसके लिए पांच सौ रुपये शुल्क भी जमा करना होगा।

परीक्षार्थी दोबारा मूल्यांकन  करा पा सकते हैं लाभ

स्क्रूटनी के तहत जिन परीक्षार्थियों को लगता है कि उनकी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन सही नहीं हुआ है। वह आवेदन करके दोबारा मूल्यांकन कराने का लाभ पा सकते हैं।

स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन किया जा सकेगा आवेदन

डीआइओएस शिव पूजन द्विवेदी ने बताया कि यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम से जुड़ी किसी भी समस्या को हल कराने के लिए ग्रीवांस सेल का गठन किया गया है। सेल 24 अप्रैल से सक्रिय हो गया है। स्क्रूटनी के लिए निर्धारित शुल्क के साथ आनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें- पूर्व सपा विधायक के बेटे ने थामा भाजपा का दामन, बोले- इस वजह से लोग बीजेपी में हो रहे हैं शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर