Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP नेता के खुदकुशी के प्रयास के मामले ने पकड़ा तूल, कोतवाल के निलंबन पर अड़े भाजपाई

फतेहपुर (Fatehpur News) में भाजपा नेता डॉ.अमित शर्मा के आत्महत्या के प्रयास के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कोतवाल पर अभद्र व्यवहार और जेल भेजने की धमकी देने का आरोप है। रविवार को भाजपाइयों का प्रतिनिधि मण्डल एसपी कार्यालय पहुंचा। एसपी के न मिलने पर एएसपी से कोतवाल तारकेश्वर राय को निलंबित कर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की।

By Govind Dubey Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Sun, 22 Sep 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर कोतवाल द्वारा अभद्र व्यवहार कर जेल भेजने की धमकी से आहत भाजपा नेता व कृष्णा नर्सिंग होम के संचालक डॉ. अमित शर्मा के फंदे से लटककर जान देने के प्रयास का मामला तूल पकड़ लिया है।

रविवार को भाजपाइयों का प्रतिनिधि मण्डल एसपी कार्यालय पहुंचा। एसपी के न मिलने पर एएसपी से कोतवाल तारकेश्वर राय को निलंबित कर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। जिस पर एएसपी ने सीओ सिटी सुशील दुबे को पूरे मामले की जांच दी है।

उधर कानपुर के रामादेवी में स्थित खुशी हास्पिटल में भाजपा नेता का उपचार चल रहा है, हालत ठीक बताई गई है। शहर के अमरजई मुहल्ले में रहने वाले डॉ. अमित शर्मा भाजपा पिछड़ा वर्ग के जिला महामंत्री हैं और नासिरपीर में कृष्णा हास्पिटल नर्सिंग होम खोल रखा है।

बताते हैं कि एक बर्थडे पार्टी के दौरान किसी महिला के साथ खड़े होने पर किसी ने फोटों खींचकर कमेंट कर दिया था। उसकी शिकायत लेकर भाजपा नेता शनिवार रात सदर कोतवाली गए थे। इसके बाद देर रात इनका वीडियो इंटरनेट में प्रचलित हो गया। जिसमें वह रोते हुए मान सम्मान को ठेंस पहुंचाने की बात का बयान दे रहे हैं।

इसके बाद देर रात अपने नर्सिंग होम में फंदे से लटककर जान देने का प्रयास किया जिस पर इन्हें जिला अस्पताल से एलएलआर हास्पिटल कानपुर रेफर किया गया लेकिन उन्हें खुशी हास्पिटल कानपुर में भर्ती कराया गया है।

आत्मदाह की सारी जिम्मेदारी कोतवाल की

2 मिनट 27 सेकेंड के इंटरनेट मीडिया में प्रचलित वीडियो में भाजपा नेता अमित शर्मा बयान दे रहे हैं कि शहर कोतवाल ने उसे गाली गलौज कर अपशब्द कहे। जब भाजपा कार्यकर्ता के साथ ऐसा हो रहा है तो आम जनता कैसे सुरक्षित है। ऐसी बेइज्जती भाजपा के किसी सदस्य की नहीं हुई होगी। कोतवाल ने उसे 22 सितंबर के बाद जेल भेजने की धमकी दी। अब कोई विकल्प नहीं बचा है इसलिए आत्मदाह करने जा रहा हूं जिसकी सारी जिम्मेदारी कोतवाल की होगी।

आज भाजपा प्रदेश महामंत्री के समक्ष रखेंगे मामला

भाजपा पिछड़ा वर्ग जिलाध्यक्ष अमित शिवहरे के नेतृत्व में ज्योति प्रवीण, पुष्पराज, विजय प्रताप सिंह, उदय लोधी, अभिजीत पटेल, नीरज सिंह, घनश्याम शिवहरे, शैलेंद्र विश्वकर्मा, कामता शिवहरे आदि भाजपाई एसपी कार्यालय पहुंचे। एएसपी से मांग कर कहा कि कोतवाल को निलंबित कर मुकदमा दर्ज किया जाये। जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि निलंबन व मुकदमे की कार्रवाई न हुई तो सोमवार को भाजपा प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता के आगमन पर उनके समक्ष मामला रखा जायेगा।

... तो कोतवाल ने थरियांव की घटना दोहराई

थरियांव थाने के सेमरा गांव में 15 नवंबर 2023 को किसान रामरतन हत्याकांड में पुलिस टीम हुसेनगंज थाने के मानपुर निवासी 27 वर्षीय रामरूप लोधी को 27 जनवरी 2024 को पकड़कर थाने ले गई थी। छूटने पर रामरूप लोधी ने जान देने से पूर्व एक वीडियो बनाया था जिसमें थरियांव एसओ व पुलिस कर्मियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। फिर फंदे से लटककर जान दे दी थी। जिसमें एसओ समेत पुलिस कर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई थी। अब इस तरह की घटना फिर हो गई...।

पत्नी बोली, ड्रामा कर रहे अमित

पत्नी बोली कि कई बार अमित शर्मा ऐसा कर चुके हैं। भाजपा सरकार में उन्हें न्याय मिलने की उम्मीद है। हाईकोर्ट में 22 सितंबर 2024 को मुकदमे की तिथि है। इसलिए अमित शर्मा ड्रामा कर रहे हैं। शनिवार को दोपहर बाद उसे रास्ते में रोककर जान से मारने की धमकी भी दी गई।

कोतवाल बोले, मुकदमे में दबाव डाले रहे थे

शहर कोतवाल तारकेश्वर राय ने बताया कि अमित उर्फ शुभम शर्मा, इनकी मां, भाई व साथियों के विरुद्ध पत्नी ने दहेज उत्पीड़न, मारपीट व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसकी विवेचना वह खुद कर रहे हैं। इसी मुकदमे को खत्म करने के लिए मुझ पर लगातार समझौते का दबाव बना रहे थे। मना करने पर अन्य अनर्गल आरोप लगा रहे हैं।

हाईकोर्ट में घरेलू कलह की तिथि थी

कृष्णा हास्पिटल संचालक अमित शर्मा का एक वीडियो इंटरनेट में प्रचलित है जिसमें अमित शर्मा व इनकी पत्नी के बीच दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा, दुष्कर्म के तहत मध्यस्थता का मुकदमा चल रहा है। हाईकोर्ट में 22 सितंबर 2024 को तिथि थी। पूरे मामले की जांच सीओ सिटी को दी गई है, जांच बाद वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।

एएसपी विजयशंकर मिश्र (कार्यवाहक एसपी) न्याय के लिए कुर्बानी दी जाएगी : मुखलाल पाल

भाजपा जिलाध्यक्ष मुखलाल पाल ने कहाकि पिछड़ा मोर्चा के जिला महामंत्री डा. अमित शर्मा के प्रकरण में अपर पुलिस अधीक्षक और कोतवाल की भूमिका की जांच होगी। दोनों के कई गलत कृत्य उनके पास हैं। अभी तो जिले में न्याय दिलाने की बात उठाई जा रही है। जरूरत पड़ी को प्रदेश नेतृत्व और सीधे सीएम योगी आदित्यनाथ तक प्रकरण पहुंचाया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें