Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पंचायतों में 51 पदों पर उपचुनाव घोषित, 22 जुलाई तक होगी ब्लॉकों में नामांकन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में प्रधान बीडीसी व ग्राम सभा सदस्य की निर्वाचन प्रक्रिया ब्लाक स्तर से पूरी होगी। इसके लिए ब्लाक परिसर में नियत तिथि पर सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक निर्वाचन संबंधी कार्य होंगे। जिन पदों पर चुनाव की स्थिति बनती है वहां छह अगस्त को मतदान और आठ अगस्त को मतगणना कराई जाएगी।

By Vinod mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 17 Jul 2024 08:25 AM (IST)
Hero Image
पंचायतों में 51 पदों पर उपचुनाव घोषित, छह अगस्त को होगा मतदान

जागरण संवाददाता, फतेहपुर।  ग्राम पंचायतों में प्रधान, बीडीसी और ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त 51 पदों पर चुनाव की घोषणा मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सी. इंदुमती ने कर दी। जनपद में तेलियानी ब्लाक के भैरमपुर में प्रधान का पद रिक्त होने के साथ ही बीडीसी क्षेत्र 32 गौराकला, 33 गुनीर चतुर्थ और वार्ड तीन महमदपुर में पद रिक्त है। इसी तरह अलग-अलग ग्राम पंचायतों में 47 पद ग्राम पंचायत सदस्य के पद रिक्त हैं। इन सभी पदों पर निर्वाचन की प्रक्रिया 22 जनवरी से शुरू होगी।

डीएम सी. इंदुमती ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की सहमति पर पंचायत एवं नगरीय निकाय के लिए निर्वाचन कार्यक्रम जारी किया गया है। निर्वाचन में वही पद शामिल होंगे जो न्यायालय से स्थगनादेश के दायरे में न हो।

निर्वाचन कार्यक्रम इस प्रकार

नामांकन पत्र दाखिला की अंतिम तिथि- 22 जुलाई शाम चार बजे तक

नामांकन पत्रों की जांच- 23 जुलाई कार्य समाप्ति तक

नाम वापसी की तिथि व समय- 24 जुलाई कार्य समाप्ति तक

नाम वापसी की तिथि व समय- 24 जुलाई

इसे भी पढ़ें: UP Flood: कानपुर में लगातार बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, तटवर्ती इलाकों में कटान तेज; गांवों के पास पहुंचा पानी