Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fatehpur News: बहू को कमरे में दो दिन बंद कर भूखा रखकर पीटा, पत‍ि समेत सात लोगों के खि‍लाफ केस दर्ज

यूपी के फतेहपुर में ससुरालवालों ने दहेज के ल‍िए बहू को दो दिनों तक कमरे में बंद कर भूखा रखा। आरोप है क‍ि विरोध करने पर व‍िवाह‍िता को पीटकर जेवर छीन लिए और जान से मारने की धमकी देकर घर से भगा दिया। पीड़िता ने पुल‍िस में तहरीर दी है ज‍िसके आधार पर पुलिस ने पति सास ससुर ननद समेत सात ससुरालीजनों पर केस दर्ज क‍िया है।

By Yogendra kumar patel Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 05 Sep 2024 11:38 AM (IST)
Hero Image
पुल‍िस ने सात लोगों के खि‍लाफ दर्ज क‍िया केस।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। दो लाख नकद, बुलेट व सोने की चेन की मांग को लेकर ससुरालीजनों ने बहू को दो दिनों तक कमरे में बंद कर भूखा रखा। विरोध करने पर उसे पीटकर जेवर छीन लिए और जान से मारने की धमकी देकर घर से भगा दिया। पीड़िता की तहरीर पर मलवां पुलिस ने कानपुर में रहने वाले पति, सास, ससुर, ननद समेत सात ससुरालीजनों पर दहेज प्रतिषेध अधिनियम व प्रताड़ना के तहत मारपीट कर धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है।

मलवां थाने के अढ़ैना गोपालपुर निवासी धर्मराज की पुत्री लक्ष्मी देवी ने बताया कि उसकी शादी 26 नवंबर 2023 को कानपुर के पनकी थाने के गंगागंज महावीरनगर व हाल पता बजरिया थाने के कर्नलगंज निवासी रिषभ वर्मा के साथ हुई थी। पिता ने शादी में 13 लाख रुपये खर्च किए थे।

पत‍ि समेत सात ससुरालीजनों पर मुकदमा

इसके बावजूद सास, ननद व पति ने उक्त मांगों को लेकर उसे पीटा और कमरे में बंद कर दो दिनों तक भूखा रखा। उसने मायके वालों को पूरी बात बताई तो उससे जेवर छीनकर जान से मारने की धमकी दी और घर से भगा दिया। एसओ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता लक्ष्मी देवी की तहरीर पर पति समेत सात ससुरालीजनों पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लव मैरिज... सरकारी नौकरी लगते पति से हो गया मोहभंग, अब कोर्ट ने सुनाया आखिरी फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर