Move to Jagran APP

रेलवे स्टेशन पर मिली कमियां, डीआरएम ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता फतेहपुर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) प्रयागराज मोहित चंद्रा ने रेलवे स्टेश

By JagranEdited By: Updated: Fri, 12 Feb 2021 07:06 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर मिली कमियां, डीआरएम ने जताई नाराजगी
रेलवे स्टेशन पर मिली कमियां, डीआरएम ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) प्रयागराज मोहित चंद्रा ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। यहां कुछ कमियां मिलने पर नाराजगी जताई और सुधार करने को कहा। हालांकि, दवा भंडार गृह की साज सज्जा की सराहना की। निरीक्षण बाद वह स्पेशल ट्रेन से प्रयागराज के लिए रवाना हो गए।

दोपहर 1.38 बजे स्पेशल ट्रेन से उतरते ही डीआरएम सीधे स्टेशन अधीक्षक कक्ष में जाकर बेसिक फोन को देखा। फिर महिला प्रतीक्षालय कक्ष में बल्ब व राड देखे, कमियां मिलने पर दूर करने को कहा। कार्यालय सेक्शन इंजीनियर कैरेज एंड वैगन में जाकर कर्मचारियों से जानकारी हासिल की। भोजनालय कक्ष में जाकर पूछा कि यात्रियों के लिए भोजन की सुविधा है कि नहीं। इस पर संचालक राबिया खान ने बताया कि ट्रेनों के आने पर समौसा आदि खानपान की सामग्री लंच पैकेट से पहुंचाई जाती है। उन्होंने वेटरों का कोविड 19 के तहत मेडिकल जांच कराने की बारे में भी पूछा। डीआरएम दूर संचार कार्यालय का जायजा लिया और फिर आरक्षण केंद्र पहुंचे। वहां पर इज्जतघर की जगह काफी बड़ी होने पर एक कमोड भी रखने के निर्देश दिए। फिर रेलवे अस्पताल का जायजा लेकर मरीजों का हाल जाना। अस्पताल में बेहतर व्यवस्था देखकर उन्होंने कहा कि फोटो खींचकर अन्य रेल अस्पताल को भेजी जाए। चीफ फार्मासिस्ट रमेश सोनकर को पुरस्कार के लिए नामित किया। दोपहर बाद 1.38 पर वह अपनी 50 सदस्यीय टीम के साथ प्रयागराज रवाना हो गए। इस मौके पर सीनियर मंडल कार्मिक अधिकारी, सीनियर मंडल वित्त प्रबंधक, सीनियर मंडल इंजीनियर समन्वय, स्टेशन अधीक्षक ओमप्रकाश मौर्य, आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रवीण सिंह, जीआरपी एसओ अरविद सरोज आदि रहे।

एंटी रैबीज इंजेक्शन मंगवाने के निर्देश दिए

डीआरएम मोहित चंद्रा ने रेलवे अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन के बारे में डॉ. अल्ताफ अहमद से पूछा तो इंजेक्शन नहीं थे। इस पर डीआरएम ने एंटी रैबीज इंजेक्शन मंगवाने के निर्देश दिए हैं।