Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijli News: चार पर मुकदमा-57 घरों में छापा, 25 के कनेक्शन कटे; यूपी में जारी है बिजली विभाग का अभियान

यूपी में बिजली विभाग का अभियान जारी है। बहुआ उपकेंद्र में बिजली चोरी और बकाया को लेकर बड़ी कार्रवाई हुई है। कीर्तीखेड़ा के प्रधान समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। 57 घरों में छापेमारी कर 25 घरों के कनेक्शन काट दिए गए। बकाया चुकाए बिना बिजली जोड़ने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है।

By Vinod mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 12 Sep 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
बहुआ के 57 घरों में छापा - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। बहुआ उपकेंद्र में बिजली चोरी व बकाया को लेकर एक तरफ जहां अभियान चलाया गया। दो दिन पूर्व उपकेंद्र में हंगामा करने के आरोप में कीर्तीखेड़ा के प्रधान एवं दीनू तोमर पर जेई को धमकाने, जबरन एक साथ सभी फीडर चालू कराकर लाइन बाधित करने के मामले पर अवर अभियंता ने मुकदमा दर्ज कराया।

एक्सईएन राममंगल सिंह ने भी उपकेंद्र का दौरा किया और कर्मचारियों के पक्ष में खड़े हुए। बहुआ टाउन में छापेमारी के दौरान 57 घरों की बिजली आपूर्ति जांची गई। बड़ी बकायेदारी होने पर 25 घरों के कनेक्शन पोल से काट दिए गए, तो वहीं बकाया पर बिजली काटने के बाद पुन: बिजली जोड़ने के आरोप में अतर सिंह पुत्र भूरा, सूरजपाल पुत्र चंद्रपाल, देवेंद्र सिंह पुत्र महेंद्र सिंह के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया गया।

जेई कमल कुमार कमल ने बताया कि इन तीनों पर करीब तीन लाख का बकाया है, बिजली काटे जाने के बाद भी इन्होंने बिना बिल जमा किए ही जबरन बिजली जोड़ ली थी। छापेमारी के दौरान एसडीओ अभिनव श्रीवास्तव मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - 

यूपी में हाईवे किनारे बेशकीमती जमीनों पर कब्जा, गरज सकता है बुलडोजर; लाखों के पेड़ तक काटकर बेच दिए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर