Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS सी इंदुमती का 11 महीने में तबादला, नए डीएम रविंद्र सिंह आज संभालेंगे जिले की कमान

IAS Transfer लोकसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद से ही सी इंदुमती (IAS C Indumati) के तबादले की उल्टी गिनती शुरू हो गई थी। 11 महीने 11 दिन में उनका विदाई हो गई है। नए डीएम रविंद्र सिंह (IAS Ravindra Singh) आज कार्यभार संभालेंगे। पिछले आठ साल में यह पहला वाक्या है जब किसी डीएम को एक साल के अंदर ही जाना पड़ा है।

By Govind Dubey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 15 Sep 2024 08:48 AM (IST)
Hero Image
IAS सी इंदुमती का 11 महीने में तबादला

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। लोकसभा चुनाव के परिणाम ने ही यह संकेत दे दिए थे कि डीएम का बोरिया बिस्तर बंधेगा। शुक्रवार की रात शासन से जारी सूची में जिले की जिलाधिकारी सी इंदुमती (IAS C indumati) का तबादला विशेष सचिव चीनी उद्योग तथा गन्ना विकास विभाग कर दिया गया है।

जिले की बागडोर शामली के डीएम रहे रविंद्र सिंह को सौंपी गई है। पिछले आठ साल में यह पहला वाक्या रहा जब किसी डीएम को एक साल के अंदर ही जाना पड़ा हो। यूं तो डीएम के तबादले की नींव लोकसभा चुनाव में भाजपा की हार के साथ पड़ गई थी।

भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति समेत भाजपा जिलाध्यक्ष व अन्य नेताओं ने डीएम व एसपी दोनों की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे। हार के कारणों की कड़ी बताया गया तो शासन ने एसपी उदय शंकर को एक माह पहले हटा दिया गया और 13 सितंबर को डीएम सी इंदुमती का तबादला कर दिया गया।

चुनावी माहौल में बीता कार्यकाल

जिलाधिकारी सी इंदुमती ने दो अक्टूबर 2023 को जिले का कार्यभार संभाला था, चुनावी माहौल में ही उनका ज्यादातर कार्यकाल बीत गया। इस बीच में डूडा कार्यालय में निरीक्षण के दौरान एक दलाल द्वारा धक्का मार कर भागने पर डीएम ने थप्पड़ जड़ दिया था, यह मामला भी चर्चा में रहा।

फरियादियों की समस्या सुनने के मामले में तो डीएम तो सजग रही लेकिन विभागों के कामकाज में तेजी नहीं आ पाई।

2014 बैच के हैं आइएएस

जिले की बागडोर संभालने वाले रवींद्र सिंह वर्ष 2014 बैच के आइएएस अधिकारी हैं। शामली बतौर डीएम पहला जनपद रहा। जिलाधिकारी ने बताया कि वह रविवार को जिले का कार्यभार संभाल लेंगे। कहा कि शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं पर काम किया जाएगा। कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पारदर्शिता के साथ आमजन तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: महाकुंभ में श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए इन दो स्थानों पर बसायी जाएगी टेंट सिटी, पर्यटन विभाग ने शुरू की तैयारियां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर