Move to Jagran APP

UP Crime : मंडी में आढ़तियों को दौड़ा-दौड़ा कर डंडे से पीटा, आधे घंटे तक चलता रहा दबंगई का खेल

थरियांव थाने के रामपुर गांव में रहने वाले राकेश उर्फ गोरे मौर्य नवीन मंडी में सब्जी की आढ़त खोले हैं। इनके नजदीक ही अमरजई फतेहपुर निवासी यूसुफ तबरेज भी सब्जी की आढ़त चलाते हैं। शुक्रवार शाम एक किसान चार पहिया वाहन में मटर लेकर आया। चालक ने गोरे मौर्य की आढ़त के सामने वाहन रोक दिया। मटर की गाड़ी रुकते ही अपनी आढ़त से उठकर यूसुफ वहां आ गया।

By Sunildutt Tiwari Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 13 Jan 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
UP Crime : मंडी में आढ़तियों को दौड़ा-दौड़ा कर डंडे से पीटा

संवाद सहयोगी, खागा : कानपुर-प्रयागराज हाईवे किनारे स्थित नवीन मंडी परिसर में शनिवार सुबह 11 बजे मटर खरीदने के विवाद में चार पहियों से आए हमलावरों ने आढ़त पर बैठे आढ़तियों पर लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी लेकर दौड़ा लिया और आढ़तियों को पकड़कर डंडों से पीटना शुरू कर दिया जिससे मंडी में भगदड़ मची रही। दहशत की वजह से कोई बचाव में भी कोई नहीं आया। आधे घंटे तक मंडी परिसर में दबंगई का खेल चलता रहा। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हो गया।

थरियांव थाने के रामपुर गांव में रहने वाले राकेश उर्फ गोरे मौर्य, नवीन मंडी में सब्जी की आढ़त खोले हैं। इनके नजदीक ही अमरजई फतेहपुर निवासी यूसुफ तबरेज भी सब्जी की आढ़त चलाते हैं। शुक्रवार शाम एक किसान चार पहिया वाहन में मटर लेकर आया। चालक ने गोरे मौर्य की आढ़त के सामने वाहन रोक दिया।

मटर की गाड़ी रुकते ही अपनी आढ़त से उठकर यूसुफ वहां आ गया। जिससे गोरे मौर्य और यूसुफ के बीच मटर खरीदारी को लेकर कहासुनी हो गई। दोनों आढ़ती दावा कर रहे थे कि उक्त किसान उनकी आढ़त में मटर बिक्री करता है। बाद में किसान ने गोरे मौर्य की आढ़त में मटर बिक्री कर दी।

इसी बात से नाराज यूसुफ ने शनिवार सुबह 11 बजे करीब फतेहपुर शहर से चार पहिया व दो पहिया वाहनों से 15-16 व्यक्तियों को बुलाया। हमलावरों ने आते ही मारपीट शुरू कर दी। खबर पाकर एसडीएम नंदप्रकाश मौर्य व सीओ ब्रजमोहन राय पहुंचे। कोतवाली प्रभारी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है। मौके से एक स्कार्पियो व दो मोटर साइकिलें भी कब्जे में ली गईं हैं, जांच बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बीच-बचाव में आए आढ़तियों को पीटा

पीड़ित आढ़ती गोरे मौर्य ने बताया कि यूसुफ हाथ में कुल्हाड़ी लेकर उसके सिर पर प्रहार कर दिया जिससे वह गिर पड़ा। बीच-बचाव के लिए रामबाबू व पंचम मौर्य आए तो हमलावरों ने उन्हें भी दौड़ा-दौड़ा कर मारापीटा। घायल आढ़ती गोरे मौर्य, रामबाबू व पंचम को खागा सीएचसी से जिला अस्पताल भेजा गया है।

घायल आढ़ती राकेश उर्फ गोरे मौर्य ने हत्या का प्रयास, गंभीर चोट पहुंचाने की बलवा आदि के तहत कुछ नामजद व अज्ञात लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है जिस पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। कुछ संदिग्धों से पूछताछ की भी जा रही है। शीघ्र ही हमलावरों की गिरफ्तारी की जाएगी।-बृजमोहन राय, सीओ खागा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।