Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, चेकिंग के दौरान वाहन में मिला डेढ़ क्विंटल गांजा; दो गिरफ्तार… तह तक पहुंचने में जुटी

कानपुर एसटीएफ की टीम ने जहानाबाद पुलिस को डीसीएम में गांजा होने की सूचना दी। इस पर जहानाबाद पुलिस ने बकेवर थाना सीमा पर वाहन चेकिंग शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान एक वाहन को रोका जिसमें चालक समेत दो लोग सवार थे। पूछताछ में उन्होंने कतरन होने की बात कही तो पुलिस ने सख्ती दिखाई और फिर दोनों ने सच्चाई उगल दी।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 14 Jul 2024 07:02 PM (IST)
Hero Image
डीसीएम में चेकिंग के दौरान मिली गांजे की खेप (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। कानपुर एसटीएफ के एसआई विनोद कुमार की टीम रविवार को सुबह करीब 11: 30 बजे चौडगरा से जहानाबाद की ओर आ रही डीसीएम का पीछा करते हुए बकेवर पहुंची। इस दौरान डीसीएम जहानाबाद थाने की सीमा पर पहुंच गई।

पुलिस को डीसीएम में गांजा होने की मिली सूचना

एसटीएफ की टीम ने जहानाबाद पुलिस को डीसीएम में गांजा होने की सूचना दी। इस पर जहानाबाद पुलिस ने बकेवर थाना सीमा पर वाहन चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान डीसीएम आती दिखी तो उसे रोक लिया। डीसीएम में चालक सहित दो लोग सवार थे।

कागज की कतरन के बीच बोरियों में भर रखा था गांजा

पुलिस ने इनसे पूछताछ की तो पहले दोनों ने कागज की कतरन ले जाने की बात कही। इसी बीच एसटीएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। दोनों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो बताया कि कागज की कतरन के बीच 15 प्लास्टिक बोरियों में गांजा भरा रखा है। पुलिस ने डीसीएम से गांजा की बोरियों को बरामद कर लिया।

गांजे की खेप के साथ आरोपित गिरफ्तार

सीओ सुशील कुमार दुबे ने बताया कि डीसीएम चालक उड़ीसा प्रांत के जिला नयागढ़, थाना ईट्टा पट्टी, गांव हरीकृष्ण निवासी ज्ञान रंजन बाघ व उसके जिला व थाना डेकनाल के काठा गढ़ा गांव निवासी विश्वजीत बेहरा को गांजे की खेप के साथ गिरफ्तार किया गया है।

आरोपितों के खिलाफ एडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा

यह गांजे की खेप लेकर कहां जा रहे थे, इस बारे में पूछताछ की जा रही है। मादक पदार्थ के इस नेटवर्क से और कौन-कौन जुड़ा है। इसका भी पता कराया जा रहा है। डीसीएम को सीज कर दिया गया है। दोनों के खिलाफ एडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: 40 दिन में 7 बार काटा सांप ने! युवक बोला- काटने से पहले सपने में आता है; पढ़ें चौंकाने वाले दावे में कितनी सच्चाई

यह भी पढ़ें- UP News: कानूनगो ने किसान से मांगी थी सात हजार रुपये की रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों पकड़ा