Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चर्च में 70 लोगों के बीच चल रही थी प्रार्थना, पादरी कर रहा था झाड़फूंक तभी पहुंच गई पुलिस, फिर…

फतेहपुर के बिंदकी नगर में एक चर्च में मतांतरण की सूचना पर विहिप कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की और चर्च में ताला बंद करा दिया। चर्च में प्रार्थना सभा चल रही थी। पादरी ने बताया कि लोग झाड़ फूंक और पूजापाठ कराने आए थे लेकिन उन्होंने अनुमति नहीं ली थी। पुलिस ने बिना अनुमति के चर्च न खोलने को कहा है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sun, 08 Sep 2024 05:08 PM (IST)
Hero Image
बिंदकी नगर के बारातीनगर मुहल्ला स्थित चर्च में पादरी से पूछताछ करती पुलिस व विहिप कार्यकर्ता। जागरण

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। बिंदकी नगर के मोहल्ला बराती नगर में स्थित चर्च रविवार को मतांतरण कराए जाने की सूचना पर विहिप कार्यकर्ता चर्च पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल, जांच होने तक चर्च में ताला बंद करा दिया गया है। 

यह है पूरा मामला

विहिप के नगर अध्यक्ष राजेश सिंह, विमलेश बाजपेई, अरविंद, नर्मदा शुक्ला, श्रवण सिंह मतांतरण कराए जाने की सूचना पर चर्च में पहुंचे। उस समय चर्च में प्रार्थना सभा चल रही थी। खबर मिलते ही कोतवाली प्रभारी संजय पांडेय भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। 

लोगों से मतांतरण के बारे में जानकारी ली। हालांकि, मौके पर किसी ने मतांतरण की बात स्वीकार नहीं की। बताया कि वह लोग यहां पर प्रार्थना सभा व झाड़ फूंक कराने के लिए आए हैं।

पुलिस ने एसडीएम अर्चना अग्निहोत्री को सूचना दी। इस पर तहसीलदार अचलेश सिंह मौके पर पहुंचे। मौके पर मिले पादरी मुकुट सिंह निवासी झींझक से पूछताछ की। पादरी ने बताया कि उनके पास लोगों झाड़ फूंक और पूजापाठ कराने आए थे, जिसकी कोई अनुमति नहीं ली है। इस पर कोतवाली प्रभारी ने पादरी से चर्च में ताला बंद करा दिया। कहा कि अब बिना अनुमति के चर्च न खोला जाए।

यह भी पढ़ें: लखनऊ हादसे पर PM Modi ने व्यक्त किया शोक, मृतकों के परिजन को दो लाख व घायलों को 50 हजार सहायता राशि का एलान

यह भी पढ़ें: Lucknow Building Collapse : सीएम योगी पहुंचे घायलों का हाल जानने, पूछा- घटना कैसे हुई और यहां इलाज सही मिल रहा है?