Move to Jagran APP

चकाचक हुआ रेलवे स्टेशन, कल आएंगे जीएम

जागरण संवाददाता फतेहपुर उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक (जीएम) प्रयागराज वीके त्रिपाठी के आग

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 05:28 PM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 06:46 PM (IST)
चकाचक हुआ रेलवे स्टेशन, कल आएंगे जीएम

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक (जीएम) प्रयागराज वीके त्रिपाठी के आगमन को लेकर रेलवे प्रशासन ने हाथरस, टूंडला और प्रयागराज से कर्मचारियों को बुला लिया है, जो दीवारों में पेटिंग से लेकर पुताई का काम कर रहे हैं। वहीं, पीडब्ल्यूआइ और आइओडब्ल्यू विभाग के ठेकेदार नालियों की सफाई करवा तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं।

15 मार्च को रेलवे जीएम का आगमन हो रहा है। गत दिनों निरीक्षण में आए डीआरएम मोहित चंद्र के निर्देश पर ही स्टेशन में लगे उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद के बोर्ड हटवाकर प्रयागराज लिखवा दिया गया है। अब सिर्फ रंगाई पुताई का काम ही कराया जा रहा है। रेलवे कॉलोनी तक डामरीकृत रोड बन गई है और नालियों के आस पास कट स्टोन पत्थर भी लग गए हैं। रेलवे स्टेशन में आरपीएफ, जीआरपी, स्टेशन अधीक्षक, प्रतीक्षालय कक्ष, इज्जतघर से लेकर आरक्षण केंद्र तक सफाई से लेकर छुटपुट कमियों को रेलवे स्टेशन प्रशासन ने दूर कर लिया है और जो कमियां हैं उन्हें विभागीय कर्मचारी जीएम के समक्ष रख सकते हैं क्योंकि अभी तक कालोनी की छत का मरम्मतीकरण नहीं कराया जा रहा है जिससे बारिश में पानी भर जाने से छत से कमरे में पानी टपकता है। स्टेशन अधीक्षक आरके सिंह का कहना था कि जीएम वीके त्रिपाठी के आने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

ट्रेनों के स्टापेज को व्यापारी देंगे ज्ञापन

व्यापारी नेता अजय अवस्थी ने कहा, कोरोना काल खत्म हो गया है इसलिए जनरल टिकट बुकिग सेंटर खोला जाए। लोकल यात्रियों के लिए इंटरसिटी व शटल ट्रेन चलाई जाए और महाबोधि आदि ट्रेनों के स्टापेज के साथ किराया कम करन की मांग की जाएगी। व्यापारी नेता किशन मेहरोत्रा का कहना था कि अजमेर-शरीफ व लोकल ट्रेनें चलाई जाएं। रिजर्वेशन तुरंत दिए जाने जैसी मांगों का ज्ञापन दिया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.