Move to Jagran APP

UP News: आरटीआई ने खोल दी सारी पोल, पता चला- दोषियों को बचा रहे अधिकारी; लगातार बोल रहे झूठ

अंकित सोनकर ने बताया कि एसडीएम खागा द्वारा बताया जा रहा है कि अधिकारियों के स्थानांतरण की वजह से जांच पूरी नहीं हो पा रही है। जबकि आरटीआइ की जानकारी से सच्चाई अलग ही पता चल रही है। शिकायतकर्ता का आरोप था कि जन सूचना अधिकार के तहत मिली जानकारी से पता चलता है कि अधिकारी दोषियों को बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं।

By Sunildutt Tiwari Edited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 12 Feb 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
UP News: आरटीआई ने खोल दी सारी पोल, पता चला- दोषियों को बचा रहे अधिकारी; लगातार बोल रहे झूठ

संवाद सहयोगी, खागा। किशुनपुर कस्बा के नई बस्ती निवासी अंकित सोनकर ने नगर पंचायत में विकास कार्यों के नाम पर सरकारी धन के दुरुपयोग तथा अन्य कई बिंदुओं पर शासन में शिकायत की थी। 30 एवं 56 बिंदुओं की शिकायत में जांच पूर्ण नहीं हो सकी।

अपर जिलाधिकारी न्यायिक फतेहपुर ने उप जिलाधिकारी खागा, अधिशाषी अभियंता निचली गंगा नहर, वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा तथा सहायक अभियंता डीआरडीए को नामित करते हुए जांच टीम तैयार की। चौदह महीने का समय बीत जाने के बाद भी जब जांच पूर्ण नहीं हो सकी, तब शिकायतकर्ता ने इसका कारण पता किया।

आरटीआइ में अलग ही सच्चाई आई सामने

अंकित सोनकर ने बताया कि एसडीएम खागा द्वारा बताया जा रहा है कि अधिकारियों के स्थानांतरण की वजह से जांच पूरी नहीं हो पा रही है। जबकि आरटीआइ की जानकारी से सच्चाई अलग ही पता चल रही है। शिकायतकर्ता का आरोप था कि जन सूचना अधिकार के तहत मिली जानकारी से पता चलता है कि अधिकारी, दोषियों को बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं।

तत्कालीन एसडीएम मनीष कुमार का स्थानांतरण मई महीने में हुआ है। जबकि अधिशाषी अभियंता निचली गंगा नहर दो जुलाई 2019 से जनपद में तैनात हैं। वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा विभाग ने जवाब नहीं दिया, वहीं सहायक अभियंता डीआरडीए के पद पर वर्ष 2022-23 से राजेश कुमार अग्रवाल नियुक्त रहे हैं। इनके हटने के बाद बीते 30 अक्टूबर से शुभम कुमार मिश्रा कार्यभार संभाल रहे हैं।

ये भी पढे़ं -

UP Politics: कौन है, जिसने यूपी में सपा-भाजपा दोनों को बता दिया झूठा, अखिलेश के PDA गठबंधन को बताया जुमलेबाजी

क्या अब कृष्ण मंदिर का होगा निर्माण? डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का इशारा, कहा- प्रभु राम के बाद श्रीकृष्ण की बारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।